ENG vs SL / इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया -देखें प्लेइंग 11

Zoom News : Oct 26, 2023, 01:44 PM
ENG vs SL: वर्ल्ड कप का 25वां मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

टीम 3 बदलाव के साथ उतरी है, जबकि श्रीलंका ने 2 बदलाव किए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ 16 साल से जीत का इंतजार है। टीम को आखिरी जीत 1999 में मिली थी। तब से दोनों टीमों के बीच चार मैच (2007, 2011, 2015 और 2019) खेले गए और सभी में इंग्लिश टीम को हार का सामना करना पड़ा। यानी आखिरी चार मैच श्रीलंका ने लगातार जीते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका: कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मेथयूज, लाहिरू कुमार, कसुन रजिथा, महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका।

इंग्लैंड: इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली,डेविड विली, आदिल राशिद,मार्क वुड और क्रिस वोक्स

दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में 5वां मैच

दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में पांचवां मैच रहेगा। इंग्लैंड को 4 में से केवल एक में जीत और तीन में हार मिली है। दूसरी ओर श्रीलंका को भी चार में से तीन में हार और महज एक में जीत मिली है।

हेड-टु-हेड और हालिया रिकॉर्ड

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 78 वनडे खेले गए हैं। इंग्लैंड को 38 में और श्रीलंका को 36 में जीत मिली। तीन मैच नो रिजल्ट और एक टाई रहा। टूर्नामेंट की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें इंग्लैंड को 6 में और श्रीलंका को 5 में जीत मिली।

इंग्लैंड: पिछले 5 वनडे में से 1 में जीत मिली। 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच नो रिजल्ट रहा।

श्रीलंका: पिछले 5 में से 4 में हार का सामना करना पड़ा। केवल 1 मैच में जीत मिली है।

पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। इस मैदान पर अब तक 27 वनडे मैच खेले गए हैं। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 12 और टारगेट चेज करने वाली टीम ने 12 मैच जीते। दो मैच नो रिजल्ट और एक मैच टाई रहा। पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 264 रन है।

वेदर फॉरकास्ट

बेंगलुरु का मौसम गुरुवार को बिल्कुल साफ रहेंगा। हवा की रफ्तार 11 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। बारिश होने की 1% आशंका है। तापमान 31 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER