Cricket / विस्फोटक ऑलराउंडर बिना रिटायर हुए बन गया अंपायर, की बिली बोडेन के साथ अंपायरिंग

Zoom News : Jan 24, 2021, 01:04 PM
नई दिल्ली। क्राइस्टचर्च में हेगेल ओवल में टीम क्रिकेट और टीम रग्बी के बीच एक रोमांचक क्रिकेट मैच खेला गया। टीम क्रिकेट का नेतृत्व स्टीफन फ्लेमिंग ने किया, जबकि टीम रग्बी का नेतृत्व सर ग्राहम हेनरी ने किया। दोनों के बीच एक हाई-वोल्टेज मैच खेला गया। डैनियल विटोरी के आखिरी ओवर में, जादू की गेंदबाजी के आधार पर, टीम क्रिकेट ने दो रनों के अंतर से मैच जीता। हालांकि, इस मैच में एक और दिलचस्प बात देखने को मिली, जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया।

जाने-माने अंपायर बिली बोडेन के अलावा, न्यूजीलैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर जिमी नीशम को मैच में अंपायरिंग करते देखा गया। अंपायरिंग की दुनिया में जिमी नीशम का यह पहला अनुभव था और अपने पहले अनुभव में नीशम ने भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। नीशम मैदान पर और उसके बाहर न्यूजीलैंड की संभावना है। सोशल मीडिया पर भी उनके मजाकिया ट्वीट्स पर उनका वर्चस्व है। शुक्रवार को उन्होंने अंपायरिंग की दुनिया में भी खुद को साबित किया। जिमी नीशम ने पिछले सप्ताह बड़ी उंगली की सर्जरी की और अब वह धीरे-धीरे इससे उभर रहे हैं।

टीम क्रिकेट और टीम रग्बी के बीच खेले गए मैच की बात करें तो टीम क्रिकेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज हैमिश मार्शल और पीटर फ्लुटन मजबूत शुरुआत के लिए उतरे। दोनों ने 8 ओवर में 62 रन बनाए। एक समय टीम को 200 रनों से आगे जाते देखा गया था, लेकिन रग्बी टीम की शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए रग्बी टीम ने भी अच्छी शुरुआत की। रग्बी टीम की सलामी जोड़ी ने 74 रन की साझेदारी की। रग्बी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर में विटोरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए। इस ओवर में, रग्बी टीम ने एक चौका लगाया। हालाँकि रग्बी टीम 2 रनों के अंतर से मैच हार गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER