झारखंड / कुएं में पड़े पत्थर को तोड़ने के लिए विस्फोटक लगाया, बच्चे का उड़ गया हाथ

Zoom News : Mar 20, 2021, 03:18 PM
झारखंड के पलामु जिले में मनरेगा के बारे में एक नया मामला सामने आया है। असल में, यहां एक अच्छी तरह से बनाने के दौरान पत्थर तोड़ने के लिए चुराए गए विस्फोटक का उपयोग किया जा रहा है। मामला पालामू के स्वयं पंचायत के सोको गांव से संबंधित है। इस विस्फोटक के कारण, गांव का एक बच्चा फाड़ा गया। आश्चर्य की बात है कि इस मामले को गांव में राफ्ट होने की भी कोशिश की गई थी।

मनरेगा योजना के तहत, संजय महतो अच्छी तरह से बनाने में लगे हुए थे। महतो की ओर से कुएं में पत्थर को तोड़ने के लिए यह विस्फोटक था। लेकिन विस्फोट नहीं किया। इसके बाद, विस्फोटक कुएं के पास छोड़ दिया। बाद में, गांव के बच्चों ने इस विस्फोटक को अपने घर में ले लिया और इसे जलाने के लिए बल्ब में जोड़ा। यह एक मजबूत विस्फोट था, जिसने एक बच्चे का हाथ पैदा किया। उसकी उंगलियां भी उड़ गईं।

घटना के बाद, मामले को गांव में चढ़ने की कोशिश की गई थी। इसके लिए, पंचायत को बुलाया गया था। एक नुकसान के रूप में, संजय महतो पर 10 हजार रुपये लगाए गए थे। इसके अलावा, बच्चे को पीड़ित को रुपया देकर पाटनपुर में पाटनपुर में स्थित निजी अस्पताल भेजा गया था। इसके बाद, गांव रामजन विश्वकर्मा के एक व्यक्ति ने 18 मार्च को इस तरह की पुलिस के बारे में जानकारी दी।

यदि पालामू एसपी संजीव कुमार ने कहा कि एक कुएं बनाने का काम चल रहा था। वहां से, पत्थर तोड़ने के लिए इस्तेमाल किए गए छोटे बम बच्चे द्वारा लिया गया है। बच्चे को टक्कर लगी और बिजली उपकरण में चार्ज के लिए इसे लगाया गया। उन्होंने कहा कि मामले में एक बच्चे ने हाथों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

उसी समय, इस तरह के बीडीओ सतीशानंद महतो ने कहा कि घर में विस्फोट हुआ है। यह एक बच्चे को बुरी तरह घायल होने की खबर मिली है। वे कहते हैं कि इस मामले की जांच की जाएगी और यदि यह पुष्टि की जाती है कि विस्फोटक का उपयोग कुएं को तोड़ने के लिए किया गया था, तो एफआईआर संजय महतो के खिलाफ पंजीकृत हो जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER