Social Media Down / फेसबुक-इंस्टाग्राम हफ्ते में दूसरी बार हुआ डाउन, कंपनी ने यूजर्स से मांगी माफी

Zoom News : Oct 09, 2021, 07:21 AM
Social Media Down | सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक और इंस्टाग्राम की सर्विस हफ्ते भर में दूसरी बार डाउन हो गई। सर्वर डाउन होने के कारण फेसबुक व इंस्टाग्राम कुछ समय के लिए बंद हो गए थे। जिस कारण कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब सेवा बहाल हो गई है। इससे पहले रविवार-सोमवार (3 से 4 अक्टूबर के बीच) के दौरान इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप के सर्वर करीब छह घंटे तक डाउन रहे थे।

फेसबुक ने कहा कि हमें माफी कीजिए। कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, तो हमें खेद है। हम जानते हैं कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए हम पर कितना निर्भर हैं। अब हमने समस्या का समाधान कर दिया है। इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद।

वहीं इंस्टाग्राम ने अपने बयान में कहा कि हमें माफी कीजिए। आप में से कुछ लोगों को अभी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने में कुछ समस्या हो रही होगी। हमें बहुत खेद है। फिलहाल चीजें अब ठीक हो गई हैं और अब सब कुछ सामान्य हो जाना चाहिए। हमारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद।

बता दें, भारत में फेसबुक के साथ-साथ इसके अन्य सोशल मीडिया मंचों पर यूजर्स की काफी अधिक संख्या है। इस साल की शुरुआत में शेयर किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सएप यूजर्स, 41 करोड़ फेसबुक यूजर्स और 21 करोड़ इंस्टाग्राम यूजर्स हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER