RCB vs PBKS / फाफ डुप्लेसी ने खेली 88 रन की तूफानी पारी, पंजाब किंग्स के खिलाफ लगाई चौके-छक्के की झड़ी

Zoom News : Mar 27, 2022, 09:47 PM
RCB vs PBKS | इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी नए कप्तान के साथ उतरी है। विराट कोहली ने पिछले साल कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था। ऐसे में आईपीएल 2022 से पहले आरसीबी ने फाफ डुप्लेसी को टीम का कप्तान नियुक्त किया था और उन्होंने पहले ही मैच में साबित कर दिया कि बैंगलोर की टीम ने उन पर भरोसा जताकर अच्छा काम किया है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी ने 41 गेंदों में 2 च1के और 3 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन  पहली 34 गेंदों में उन्होंने केवल 23 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी पारी को रफ्तार देनी शुरू की और पांच गेंदों के भीतर चार छक्के जड़े। फाफ डुप्लेसी के बल्ले से आईपीएल के करियर का 23वां अर्धशतक निकला, जो कप्तान के तौर पर पहला अर्धशतक है। फाफ डुप्लेसी 57 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हुए। उनका स्ट्राइकरेट इस पारी में 154.39 का था। 

आईपीएल 2022 में फाफ डुप्लेसी के बल्ले से आरसीबी के लिए पहला अर्धशतक निकला, जबकि इस सीजन का ये तीसरा अर्धशतक है। उनसे पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए और ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए अर्धशतक जड़ा था। हालांकि, दोनों ही टीमों को हार मिली। अब देखना ये है कि क्या फाफ डुप्लेसी का ये अर्धशतक टीम के काम आता है या नहीं।

सबसे कम पारियों में 3000 IPL रन

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने के मामले में फाफ डुप्लेसी ने डेविड वार्नर की बराबरी कर ली है, जो इस लिस्ट में क्रिस गेल और केएल राहुल के बाद  तीसरे पायदान पर हैं। क्रिस गेल ने 75, केएल राहुल ने 80 और डेविड वार्नर ने 94 पारियों में 3 हजार आईपीएल रनों का आंकड़ा पार किया था। 94 पारियों में फाफ डुप्लेसी ने भी ये कमाल किया है। 103 पारियों में सुरेश रैना ने 3000 आईपीएल रन बनाए थे।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER