UP News / गाजियाबाद के इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, आग बुझाने में 15 गाड़ियां जुटीं

Zoom News : Apr 17, 2023, 06:55 AM
UP News: गाजियाबाद के स्वदेशी कंपाउंड इंडस्ट्रियल एरिया में रविवार देर शाम एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी ऊंची उठ रही थी कि कई किलोमीटर दूर से धुएं का गुबार आसमान में देखा जा रहा था। फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है और आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

आसपास की फैक्ट्रियों पर भी खतरा

अधिकारी ने कहा, "आग पर अभी पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। बड़ी संख्या में कूलर, पंखे और एग्जॉस्ट जैसे प्लास्टिक के सामान फैक्ट्री में रखे हुए थे, जिससे आग लग गई। आग पूरी कंपनी में फैल गई थी।" जिस फैक्ट्री में आग लगी है, उसके बराबर में कई और फैक्ट्रियां हैं। उन तक आग को पहुंचने से रोकना भी बड़ा टास्क है। फैक्टी कर्मचारी फिलहाल बाहर निकल आए हैं। बढ़ती आग को देखते हुए आसपास की दो फैक्ट्रियों में उत्पादन कार्य को फिलहाल रोक दिया गया है।

मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां मौजूद 

अधिकारियों ने आगे बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इस आग में काफी नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। इससे पहले फैक्ट्री में आग लगने के बाद चार वाहनों को मौके के लिए रवाना किया गया था। शुरुआती प्रयासों के बाद भी जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका और हमें आसपास के इलाकों से दमकल की और गाड़ियां बुलानी पड़ीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER