Falaknuma Express / तेलंगाना में फलकनुमा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 3 डिब्बे जलकर खाक

Zoom News : Jul 07, 2023, 02:28 PM
Falaknuma Express: तेलंगाना में यात्रियों से भरी एक ट्रेन में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. हादसा तेलंगाना के यदाददरी जिले के पडिगीपल्ली और बोम्मईपल्ली इलाके के पास का बताया जा रहा है जहां फलकनुमा एक्सप्रेस ट्रेन के तीन बोगियों में भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण है कि इसकी लपटें दूर-दूर तक देखी जा सकती हैं. आग ट्रेन के स्लीपर कोच S4, S5, S6 में लगी है. जिस वक्त फलकनुमा एक्सप्रेस में आग लगी उस वक्त ट्रेन हावड़ा से सिकंदराबाद की तरफ आ रही थी.

आग देख यात्रियों में अफरा तफरी मची हुई है. जैसे ही ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आई, तुरंत ट्रेन को रोका गया और यात्रियों को बाहर निकाला गया. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. दमकल विभाग मौके पर मौजूद है और आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

रेलवे ने दिए जांच के आदेश

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें ट्रेन के डब्बों में आग की लपटें और धुएं का गुबार साफ देखा जा सकता है. तीनों डिब्बे जलकर खाक होते नजर आ रहे हैं. हालांकि ये आग कैसे लगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी नही है.ट्रेन में सवार यात्रियों को फिलहाल दूसरी ट्रेन से भेजने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं आग लगने के कारणों के बारे में पता करने के लिए रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक आग पहले एक कोच में लगी थी और धीरे-धीरे आसपास के दोनों डिब्बों में फैल गई. ड्राइवर को आग लगने की खबर मिली तो उसने तुरंत अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और ट्रेन रोक दी. इसके बाद सभी यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला गया और अब उन्हें दूसरी ट्रेन में भेजा जा रहा है.

चश्मदीदों ने क्या बताया?

चश्मदीदों ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन के तीन डिब्बों S4, S5 और S6 में आग लगी थी. आग की खबर मिलते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई. कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाने की कोशिश की. ट्रेन तब तक रोकी जा चुकी थी. इसके बाद जल्द ही स्थानीय लोग भी लोगों की मदद के लिए वहां पहुंच गए थे. दमकल कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में लग गए लेकिन तब तक ट्रेन के तीनों डिब्बे जलकर खाक हो चुके थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER