हरियाणा / गुरुग्राम में सिलिंडर विस्फोट के बाद आग की चपेट में आईं 700 झुग्गियां, कोई हताहत नहीं

Zoom News : Apr 11, 2021, 08:51 PM
गुरुग्राम: राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के जिला गुड़गांव में आग लगने से 700 से ज्यादा झुग्गियां जल गई। बताया जा रहा है कि इस घटना में 100 से अधिक सिलेंडर भी फटे हैं। घटना शनिवार अलसुबह शहर के पॉश क्षेत्र नाथुपुर गांव के नजदीक की है।

आग इतनी भीषण थी कि एक के बाद दूसरी और इस तरह सभी झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। सुबह 2 बजकर 8 मिनट पर दमकल केन्द्र में सूचना दी गई। जिसके बाद गुरुग्राम के सेक्टर 29 दमकल केंद्र से 12 गाड़ियां और गुरुग्राम के अन्य फायर सर्विस स्टेशन से बाकी गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू करने में जुट गईं। दमकल विभाग की दो दर्जन गाड़ियों ने करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

झुग्गियों में आग इतनी भीषण थी कि इलाके में काले धुएं का गुबार छा गया। हालांकि गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को जान की हानि नहीं हुई, लेकिन हादसे में लोगों के जमा पूंजी जो कि लाखों रुपये में थी और सामान जलकर खाक हो गया। झुग्गियों में आग शाट सर्किट होने की वजह से लगी।

फायर कर्मियों की मानें तो झुग्गियों में आग लगने की वजह से एलपीजी गैस सिलिंडरों में भी ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते आग बुझाने में काफी मशक्क्त करनी पड़ी। फिलहाल जिला प्रशासन ने पीड़ितों के पुनः स्थापित करने की व्यवस्थ शुरू कर दी है।

इस आग में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक किसी के झुलसने या फिर मौत होने की सूचना नहीं मिल पाई है। इस आग में करीब 100 सिलेंडरों में भी धमाके हुए, जिससे आसपास के लोगों में दहशत बनी रही और लोगों ने फायर अधिकारियों को सूचना दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER