दुनिया / 1 दिसंबर से शुरू हो रही है Flipkart पर Flipstart सेल, 80% तक की छूट

Zoom News : Nov 30, 2020, 05:48 PM
Delhi: Flipkart ने Flipstart नाम से सेल का ऐलान किया है। इस ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा है कि ये हर महीने की पहली, दूसरी और तीसरी तारीख को लगभग हर कैटिगरी पर नियमन करेगी। आम तौर पर ई-कॉमर्स कंपनियाँ साल के लगभग 365 दिन किसी न किसी का नाम से सेल चलाती हैं। इनमें से ज़्यादातर बार क्वालिटी के साथ थोड़ा छेड़ छाड़ करके सेल के नाम पर कंज्मर्स को गुमराह भी किया जाता है।

कई बार ऐसा देखा गया है कि ये ई-कॉमर्स वेबसाइट सेल के नाम पर 1 रुपये का डिस्काउंट देता है। कई बार ऐसा भी हुआ है कि मूलतः कैलकुलेटर से ज़्यादा क़ीमत लिख कर उस पर नियमन दिया जाता है।

बहरहाल बात करते हैं Flipkart के इस नए Flipstart Cel के बारे में। कंपनी ने कहा है कि इसकी शुरुआत 1 दिसंबर 2020 से शुरू की जा रही है और 3 दिसंबर तक चलेगा।

Flipkart ने अपनी वेबसाइट पर दिवालिया होने के बारे में भी बताया है जो लगभग हर कैटिगरी पर मिलता है। इसके लिए ख़ासून पेज तैयार किया गया है।Flipkart के मुताबिक- Flipstart Cel के दौरान कस्टमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स और ऐक्सेसरीज पर 80% तक का रिजर्वेशन पा सकते हैं। लैपटॉप पर 30% आरक्षण की बात कही गई है।

फ्लिपकार्ट सेल के दौरान इयरफोन्स, रेडेबल्स और कैमरा पर भी डिस्क्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन उपलब्ध रहेगा। मोबाइल ऐक्सेसरीज के अलावा एसी, टीवी और अन्य प्रोडक्ट्स भी 50% तक की छूट के साथ मिलेंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स के अलावा फुटवेयर और क्लॉदिंग कैटिगरी पर कस्टमर्स को विनियमन दिया जाएगा। सौंदर्य, खेल और फ़िरनीचर की भी कैटिगरी पर भी सेल लागू होगा।


आपके लिए युक्तियाँ

आप में से ज्यादातर लोग इस टिप्स को फॉलो पहले से ही करते हैं। लेकिन जो लोग सेल पर नज़र मूंद कर भरोसा करते हैं उन्हें ये कॉमन टिप्स जरूर फॉलो करना चाहिए।

आपके लिए एक ज़रूरी और कॉमन टिप्स है। किसी भी सेल के दौरान ख़रीदारी करने से पहले उस प्रोडक्ट्स को लगभग हर क्रेडिबल ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उसकी क़ीमत मैच कर रही है। कई बार ऐसा देखा गया है कि किसी वेबसाइट पर कोई प्रोडक्ट सेल के दौरान सस्ता मिलता है, लेकिन दूसरी वेबसाइट या स्टोर पर बिना सेल के ही उसे सस्ता मिल जाता है।

आरक्षण प्रस्ताव के कई मतलब भी हैं। इसमें ई-कॉमर्स कंपनियां कार्ड ऑफर को भी जोड़ती हैं। उदाहरण के तौर पर एचडीएफसी कार्ड यूजर्स को दिया जाने वाला 10% एडिशनल रिजर्वेशन भी इसमें शामिल है।

इसलिए किसी भी सेल के दौरान आप सिर्फ ये देख कर खरीदारी न कर लें कि यहां आपको ज्यादा सस्ता सामान मिल रहा है। क्या पता कोई दूसरी वेबसाइट या फिर आपके पास के स्टोर पर सामान उससे सस्ता मिल रहा हो और वो भी बिना सेल के ही।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER