Viral News / फुटबॉलर रोनाल्डो के ‘दो शब्दों’ से ही कोका कोला की हालत खराब, लगा 30 हजार करोड़ का झटका!

Zoom News : Jun 16, 2021, 04:43 PM
Delhi: अभी तक आपने देखा होगा कि एलन मस्क के किसी एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम बढ़ गए या किसी कंपनी के शेयर बढ़ गए। ऐसा ही अब कुछ सॉफ्ट ड्रिंक दिग्गज कोका-कोला के साथ हुआ है और ये फुटबॉलर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए दो शब्दों के संदेश के कारण हुआ। रोनाल्डो ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा किया कि कोका कोला कंपनी के शेयर करीब 30 हज़ार करोड़ रुपये तक गिर गए और कंपनी को बहुत ही बड़ा झटका लगा।

आखिर हुआ क्या?

इस वक्त फुटबॉल का सीज़न चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इसी बीच पुर्तगॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में किया जाता है। 

रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ‘Drink Water’।

बस, 25 सेकंड के इस पूरे वाक्ये का असर था कि कोका कोला के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे और करीब 4 बिलियन डॉलर तक गिर गए।

जानकारी के मुताबिक, यूरोप में दोपहर 3 बजे मार्केट खुली थी उस वक्त कोका कोला के शेयर का रेट 56।10 डॉलर था। आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। और उसके कुछ देर बाद ही कोका कोला के शेयर गिरने लगे और ये 55।22 डॉलर तक पहुंच गए। तब से लगातार कोका कोला के शेयर में उतार-चढ़ाव जारी है। 


कोका कोला की ओर से क्या रिएक्शन दिया गया?

आपको बता दें कि कोका कोला यूरो कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर है, ऐसे में बतौर स्पॉन्सर उसकी ड्रिंक आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल की जाती है। इस विवाद के बाद कोका कोला ने बयान दिया कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है, अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो क्या लेना पसंद करते हैं, ये हर किसी की च्वाइस है। 

खैर, हर किसी को पता है कि रोनाल्डो की गिनती दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से होती है। सोशल मीडिया हो या फुटबॉल फैन्स उनकी चाहने वाले हर कहीं हैं, ऐसे में रोनाल्डो द्वारा दिया गया एक हल्का सा संदेश ही कोका कोला के लिए काफी महंगा पड़ गया। रोनाल्डो हमेशा से ही फिटनेस को लेकर संदेश देते आए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER