हरियाणा / एक दिन के लिए चुपके से गुरमीत राम रहीम को जेल से मिली पैरोल, गुप्त रूप से लाया गया बाहर

Zoom News : Nov 07, 2020, 03:24 PM
Haryana: रेप के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 24 घंटे के गुप्त पैरोल पर जेल से बाहर आए। राम रहीम को मिली पैरोल इतनी गुप्त थी कि हरियाणा में केवल 4 लोगों को इसके बारे में पता था। इसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर भी शामिल हैं। गुरमीत राम रहीम को यह पैरोल 24 अक्टूबर को मिली थी। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को हरियाणा पुलिस की तीन कंपनियों के संरक्षण में गुप्त रूप से गुरुग्राम जेल से बाहर लाया गया और गुरमीत राम रहीम ने अपनी मां से यहां मेदांता अस्पताल में मुलाकात की।

बता दें कि गुरमीत राम रहीम का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने भारी सुरक्षा के बीच अपनी मां नसीब कौर के साथ राम रहीम से मुलाकात की।

मेदांता अस्पताल में मां से मिला

बता दें कि 90 वर्षीय नसीब कौर कई दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। अपनी मां से मिलने के लिए, गुरमीत राम रहीम ने अदालत में कई बार पैरोल याचिका दायर की थी। लेकिन पहले हरियाणा सरकार इसके लिए अनुमति नहीं दे रही थी। आखिरकार, गुरमीत राम रहीम की याचिका को 24 अक्टूबर के लिए स्वीकार कर लिया गया।

जेल वैन में चारों ओर परदा

गुरमीत राम रहीम के समर्थकों की भारी संख्या को देखते हुए, उसे जेल से बाहर लाना प्रशासन के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने राम रहीम की जेल की वैन में चारों तरफ से पर्दे लगा दिए थे ताकि कोई देख न सके

राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल लाया गया जहां राम रहीम अपनी माँ के साथ सुबह से शाम तक अस्पताल में रहा। इसके बाद, राम रहीम को शाम को सुनारिया जेल वापस ले जाया गया और उसकी बैरक में बंद कर दिया गया।

आपको बता दें कि राम रहीम को पैरोल देने से लेकर जेल वापस लाने तक की सारी कार्यवाही इतने गोपनीय तरीके से की गई कि पूरे हरियाणा में मुख्यमंत्री के करीब चार आदमी ही इस मामले से वाकिफ थे। सुनारिया जेल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए रोहतक जिले के एसपी राहुल शर्मा से अनुरोध किया था। इसके लिए 3 कंपनियों को तैनात किया गया और राम रहीम को दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ सुनारिया से गुरुग्राम ले जाया गया।

हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत चौटाला का कहना है कि हरियाणा सरकार को राम रहीम से पैरोल याचिका मिली थी। इस याचिका में उन्होंने अपनी मां नसीब कौर से मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए मिलने का अनुरोध किया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए, उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एक दिन के लिए रखा गया था और उसी दिन रोहतक की सुनारिया जेल में बंद कर दिया गया था। गुरमीत राम रहीम दो महिलाओं का बलात्कार करने का दोषी है और वर्तमान में रोहतक जेल में सजा काट रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER