स्पोर्टस / क्रिकेट से लेकर हॉकी तक जाने खेल जगत की पॉंच बड़ी खबरे

Zoom News : Jan 20, 2020, 04:35 PM
1-भारत ने प्रो हॉकी लीग के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को शूटआउट में 3-1 से हराया। भारतीय टीम पहली बार इस प्रो लीग में खेलने उतरी और उसने धमाकेदार आगाज करते हुए दोनों मैच जीते। पांचवें नंबर की टीम भारत ने दूसरे मैच में 4-3 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए निर्धारित समय में स्कोर 3-3 कर दिया और फिर शूटआउट में मुकाबला जीत लिया।

2- south Africa मे चल रहै है u-19 किक्रेट world के पहले मैच में भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए Sri Lanka  को 90 रन से करारी मात दी,  जि हा ब्लाफोन्टेन मे खेले गये मुकाबले मे भारत ने पहले बल्लेबाती करते हुए 50 ओवरो मे चार विकेट के नुकसान पर 297 रनो का स्कोर ख़डा कर दिया जबाव मे  Sri Lanka 207 रन पर ढेर हो गयी

3-भारत अपने घर में 200 मैच जीतने वाली एशिया की पहली टीम बन गयी है जि हा  टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया। इसके साथ टीम ने सीरीज 2-1 से जीत ली। टीम इंडिया की यह घर में 200वीं वनडे जीत है। वह ऐसा करने वाली एशिया की पहली और दुनिया की दूसरी टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने घर में सबसे ज्यादा 280 वनडे जीते हैं। टीम इंडिया की यह इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में 750वीं जीत है। वह ऐसा करने वाली दुनिया की तीसरी टीम है।

4-Bcci के पूर्व अध्यक्ष और आइपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलें या न खेलें वह ipl लीग के वर्ष 2020 के संस्करण में टीम का हिस्सा जरूर बनेंगे। चेन्नई टीम मालिक श्रीनिवासन ने कहा है कि आइपीएल 2020 संस्करण में धोनी चेन्नई की ओर से खेलेंगे और 202। के आइपीएल से पहले होने वाली नीलामी में उन्हें रिटेन भी किया जाएगा।

5-भारत के बजरंग पूनिया और रवि दहिया ने रोम रैंकिंग सीरीज रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीते। बजरंग ने 61 किलो वेट कैटेगरी के फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन ओलिवर को 4-3 से हराया। वहीं, रवि ने 57 किलो के फाइनल में कजाखस्तान के नुरबोलत अब्दुआलियेव को 6-0 से मात दी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER