बॉलीवुड / शोले से सुहाग तक, पुरानी बॉलीवुड फिल्मों के खिलाफ भी शुरू हुआ बायकॉट

Zoom News : Aug 27, 2022, 03:51 PM
बॉलीवुड | साल 2022 बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा है। शुरुआती साल में जहां फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं किया तो वहीं बीते कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर बॉलीवुड फिल्मों को बायकॉट किया जा रहा है, जिसका बड़ा असर फिल्मों के कलेक्शन पर दिखा है। एक ओर जहां लाल सिंह चड्ढा और  रक्षा बंधन को बायकॉट किया गया तो दूसरी ओर दोबारा और लाइगर को भी बायकॉट किया गया। वहीं अब सोशल मीडिया पर पुरानी बॉलीवुड फिल्मों पर भी निशाना साधा जा रहा है।

शोले, सुहाग और पाताल लोक का भी जिक्र

दरअसल सोशल मीडिया पर अब पुरानी फिल्मों का भी बायकॉट देखने को मिल रहा है। कुछ ट्वीट्स ऐसे देखने को मिले हैं, जहां शोले से लेकर सुहाग तक पर निशाना साधा गया है। ऐसे ही एक ट्वीट में शोले और सुहाग का जिक्र करते हुए लिखा गया, '1970 से ही फिल्मों में हिंदू फोबिया शुरू हो गया था। पहली तस्वीर शोले की जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था, दूसरी तस्वीर सुहाग की जिसे कादर खान ने लिखा था। दोनों ही बड़ी हिट साबित हुई थी।' वहीं तस्वीरों के माध्यम से दिखाया गया कि शोले में गांव के रहीम चाचा को बहुत अच्छा आदमी दिखाया गया था। वहीं दूसरी तरफ सुहाग में अमजद खान और अन्य कलाकारों को साधुओं के वेश में दिखाया गया है जो फिल्म में अपराधी बने थे। इसके साथ ही कैप्शन में #Hinduphobic_Bollywood भी लिखा गया है।

ब्रह्मास्त्र, पठान और विक्रम वेधा पर संकट

बता दें कि अभी तक कई बॉलीवुड फिल्मों को बायकॉट किया जा चुका है। वहीं आने वाली कुछ फिल्मों को भी बायकॉट किया जा सकता है। केआरके सहित कई और ऐसे ट्वीट्स देखने को मिले हैं, जहां पर ऋतिक रोशन- सैफ अली खान की विक्रम वेधा, रणबीर कपूर- आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र और शाहरुख खान की पठान को बायकॉट करने की बात कही जा रही है। बता दें कि अगर ऐसे ही फिल्मों को बिना देखे ही बायकॉट किया जाता रहा तो हिंदी सिनेमा को इसका भारी खामियाजा हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER