पंजाब / पंजाब में प्रवेश के लिए सोमवार से पूर्ण कोविड-19 टीकाकरण या नेगेटिव रिपोर्ट होगी अनिवार्य

Zoom News : Aug 14, 2021, 05:25 PM
चंडीगढ़: कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी भी बना हुआ है. इसी आशंका के बीच महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए नई गाइडलाइंस का एलान किया है. अब पंजाब में सोमवार से एंट्री के लिए फुल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट या नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है. तभी राज्य में एंट्री की इजाजत मिलेगी. हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वालों की सख्त निगरानी की जाएगी.

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, "पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार से राज्य में एंट्री करने वाले सभी लोगों के लिए अनिवार्य फुल कोविड वैक्सीनेशन या निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के आदेश दिए है. खास तौर से हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वालों की कड़ी निगरानी की जाएगी, क्योंकि यहां कोरोना पॉजिटिव मामले ज्यादा हैं."

पंजाब में कोविड की स्थिति

पंजाब में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 89 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 लाख 99 हजार 846 हो गई. राज्य में शुक्रवार को कोविड से मौत का कोई भी मामला सामने नहीं आने से मृतक संख्या 16,334 बनी हुई है. अमृतसर में 19, मोहाली में 10 मामले आए. संक्रमण से अब तक 5 लाख 82 हजार 944 लोग ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में 568 मरीजों का इलाज चल रहा है.

चंडीगढ़ में कोविड के सात नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 62,024 हो गयी. नए मामलों में पहले के आठ मामले भी हैं. चंडीगढ़ में संक्रमण से अब तक 811 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल 42 मरीजों का उपचार चल रहा है और अब तक 61,171 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER