CSK vs KKR / CSK को गायकवाड़-जडेजा ने दिलाई जीत, कोलकाता की पहली हार

Zoom News : Apr 08, 2024, 11:38 PM
CSK vs KKR: चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो मैच में हार के बाद जबरदस्त वापसी की है. आईपीएल 2024 के 22वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए. जवाब में चेन्नई की टीम ने लक्ष्य 17.4 ओवर में हासिल कर लिया. चेन्नई की जीत के हीरो जडेजा रहे जिन्होंने महज 18 रन देकर 3 विकेट लिए. तुषार देशपांडे ने भी 3 विकेट हासिल किए. बल्लेबाजी में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए. शिवम दुबे ने 18 गेंदों में 28 रन बनाए, डैरेल मिचेल ने 25 रन बनाए.

कोलकाता की पहली हार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार 3 मैच जीतकर अंक तालिका में अपना दबदबा बनाया हुआ था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स ने उसे टूर्नामेंट में पहली हार दी. कोलकाता की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. फिल सॉल्ट पहली गेंद पर निपट गए. सुनील नरेन ने 27 और अंगकृष रघुवंशी ने 24 रनों की पारी खेल कोलकाता को संभाला लेकिन ये दोनों खिलाड़ी एक ही ओवर में जडेजा का शिकार हुए जिसके बाद कोलकाता की हालत खराब हो गई. वेंकटेश अय्यर 3, रमनदीप सिंह 13 रन बना पाए. रिंकू सिंह का बल्ला नहीं चला और 14 गेंदों में वो 9 ही रन बना सके. आंद्रे रसेल ने भी 10 गेंदों में 10 ही रन बनाए.

पिच का बड़ा रोल रहा

कोलकाता की हार की बड़ी वजह चेपॉक की पिच भी रही. चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीत पहले फील्डिंग चुनी. पहली पारी में गेंद पिच पर फंस रही थी जिसका फायदा चेन्नई के गेंदबाजों ने उठाया. नतीजा केकेआर के स्ट्रोक प्लेयर खुलकर नहीं खेल पाए. कोलकाता ने अपने बैटिंग ऑर्डर में भी काफी गलतियां की. आंद्रे रसेल तब क्रीज पर आए जब महज 20 ही गेंद बाकी थी और इसलिए उन्हें पिच पर जमने का वक्त ही नहीं मिला.

अंक तालिका पर कोई असर नहीं

भले ही कोलकाता की टीम मैच हार गई लेकिन अंक तालिका में उसे कोई नुकसान नहीं हुआ. कोलकाता की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. वहीं चेन्नई ने 5 मैचों में तीसरी जीत दर्ज की और वो चौथे स्थान पर है. 4 मैचों में 4 जीत के साथ राजस्थान पहले और 4 मैचों में 3 जीत के साथ लखनऊ तीसरे स्थान पर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER