IND vs NZ / वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए गौतम गंभीर ने भारत-न्यूजीलैंड में से चुनी अपनी फेवरेट टीम

Zoom News : Jun 18, 2021, 12:02 PM
IND vs NZ | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का इंतजार खत्म होने को है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले पर हर किसी की निगाहें टिकी हुईं हैं। कई पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूटीसी के फाइनल को लेकर अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। अब इसी कड़ी में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम भी जुड़ गया है। गंभीर का मानना है कि फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी रहने वाले है। गंभीर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का फायदा कीवी टीम को मिलेगा। 

आजतक के शो पर बात करते हुए गंभीर ने कहा, 'एक फाइनल मुकाबले के लिए फेवरेट तय करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन, मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड को थोड़ा बहुत एडवांटेज रहेगा क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेले हैं और सबसे जरूरी बात यह है कि उन्होंने दोनों में ही जीत दर्ज की है। आप कितने भी इंट्रा स्कवाड मैच खेल लो, लेकिन मैच प्रैक्टिस का कोई सब्सीट्यूट नहीं है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार है।'

भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम ने ईशांत शर्मा के अनुभव को तरजीह दी है और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। हनुमा विहारी भी अंतिम ग्यारह में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी पर विश्वास जताया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान में खेला जाना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER