दुनिया / इस देश में अब समलैंगिक कर सकेगें शादी, अदालत ने सुनाया बड़ा फैसला

Zoom News : Mar 18, 2021, 07:45 AM
जापान की अदालत ने समलैंगिकों के अधिकार के बारे में एक बड़ा निर्णय पर शासन किया है। अब समलैंगिक संबंधों से नफरत करने वाले दो लोग आसानी से कानूनी तरीके से शादी करने में सक्षम होंगे। अदालत ने बुधवार को कहा और कहा कि इसी तरह के लिंग जोड़ों "असंवैधानिक" से शादी करने की कोई अनुमति नहीं है।

जापान के एक जिला न्यायालय द्वारा ध्यान में रखते हुए, समान लिंग वाले लोगों के विवाह की वैधता प्रदान करते हुए, ऐसे देश में एक बहुत ही महत्वपूर्ण जीत है जहां संविधान अभी भी "दोनों लिंगों की पारस्परिक सहमति" के आधार पर विवाह को परिभाषित करता है। निर्णय के बाद, समर्थकों ने अदालत के सामने इंद्रधनुष झंडे और बैनर उठाए।

जापान और प्राइड हाउस टोक्यो के प्रतिनिधि के लिए कार्यकर्ता समूह विवाह के निदेशक 44 वर्षीय गॉन मत्सुनाका ने कहा, "इसके फैसले का मूल्य अंतहीन है। जब तक इसकी घोषणा नहीं हुई, तब तक हमें नहीं पता था कि यह वही स्वतंत्रता है जो हमें प्राप्त करेगी और मैं हूं और मैं हूं बहुत खुश। "

आइए हमें बताएं कि जापानी कानून को एशियाई मानकों द्वारा अपेक्षाकृत उदार माना जाता है, सामाजिक दृष्टिकोण ने एलजीबीटी समुदाय को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में व्यापक रूप से अदृश्य रखा है। 201 9 में, ताइवान एशिया का पहला देश, जो एक ही लिंग के विवाह के लिए वैध है।

जापान में मौजूदा नियमों के तहत, समान लिंग जोड़ों को कानूनी रूप से शादी करने की अनुमति नहीं है, वे अपने साथी की संपत्ति का उत्तराधिकारी नहीं कर सकते हैं - जैसे कि घर जहां वे साझा कर सकते हैं - साथ ही साथ माता-पिता को अपने भागीदारों पर माता-पिता का अधिकार नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER