जर्मनी / ग्रेनेड मिलने की अफवाह से मचा हड़कंप, जांच में निकला सेक्स ट्वॉय

Zoom News : May 02, 2021, 10:44 PM
बर्लिन | जर्मनी में जॉगिंग कर रही एक महिला को पारदर्शी पॉलिथीन में ग्रेनेड जैसी कोई चीज पड़ी दिखी। जिसके बाद उसने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए उस जगह की घेराबंदी कर दी और बम निरोधक दस्ते को बुला लिया। जब एक्सपर्ट की टीम ने पूरे लाव-लश्कर और सुरक्षा के साथ इस सामान की तलाशी ली तो यह ग्रेनेड की शक्ल में सेक्स ट्वॉय निकली।

बॉर्डर इलाके में बम मिलने से फैली सनसनी

यह पॉलिथीन जर्मनी के बवेरियन शहर के बाहर एक जंगल में मिला था। यह इलाका चेक रिपब्लिक और ऑस्ट्रिया के बार्डर के पास पड़ता है। इसलिए, पुलिस को ज्यादा शक नहीं हुआ। पूरे जर्मनी में द्वितीय विश्वयुद्ध के समय के बम अक्सर मिलते रहते हैं। इसलिए, इस इलाके में लोगों की आवाजाही को रोकर बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी गई।

पारदर्शी पॉलिथीन से दिख रहा था ग्रेनेड

पारदर्शी पॉलिथीन में ग्रेनेड के आकार की उस चीज को देखकर बम निरोधक दस्ते के अधिकारी भी सकते में आ गए। उन्होंने कई किलोग्राम का अपना वजनी सुरक्षा सूट पहना और रोबोट की मदद से उस पॉलिथीन को सुरक्षित स्थान पर लेकर गई। लेकिन, जब इसकी जांच की गई तो यह ग्रेनेड के शक्ल में बनी सेक्स ट्वॉय निकली। इस पॉलिथीन में कॉन्डोम और लूब्रिकेंट भी मिला।

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे डिब्बे में रखा था कॉन्डोम

कॉन्डोम और लुब्रिकेंट को डिवाइस जैसे दिखने वाले डिब्बे में रखा गया था। जिससे पुलिस को पहले तो पक्का यकीन हो गया था कि यह कोई विस्फोटक सामान ही है। पुलिस प्रवक्ता ने जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए को बताया कि उन्हें शक है कि कोई आदमी इसे किसी डस्टबिन में डालने के बजाए बाहर सुनसान इलाके में फेंकना चाहता था। द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के 75 से अधिक वर्षों बाद भी जर्मनी में बम मिलने की घटना सामान्य है।

पिछले हफ्ते मिला था 500 किग्रा का बम

पिछले हफ्ते, दक्षिणी जर्मन शहर मैनहेम में एक मकान के निर्माण के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध के समय का 500 किलो का बम मिला था। इसे किसी लड़ाकू विमान से गिराया गया था, लेकिन यह फटने के बजाए जमीन में धंस गया था। पुलिस ने बाद में बताया था कि जिस स्थान पर यह बम मिला था वहीं पर अमेरिकी सेना का अड्डा था। जिसे बाद में डिफ्यूज कर दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER