ICC Odi Ranking / वनडे रैंकिंग में गिल ने किया बड़ा उलटफेर, रोहित-विराट को पछाड़ इस नंबर पर पहुंचे

Zoom News : Apr 05, 2023, 08:34 PM
ICC Odi Ranking: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट वनडे गेंदबाजी रैंकिंग (ICC odi Rankings) जारी कर दी है. इस वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है. शुभमन गिल (Shubman Gill) ताजा वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली से काफी आगे निकल गए हैं. साल 2023 में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वनडे फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते उन्हें रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. 

शुभमन गिल ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ वनडे रैंकिंग

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ताजा आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. गिल के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा भी टॉप 10 में शामिल हैं. कोहली भी एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि रोहित बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर बरकरार हैं जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर काबिज हैं.

मोहम्मद सिराज का भी जलवा जारी 

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टॉप 10 में बरकरार हैं, वह सूची में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के बाद तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका के ऐडन मार्कराम 13 पायदान के फायदे से बल्लेबाजी सूची में 41वें स्थान पर और ऑलराउंडर सूची में 16 पायदान के लाभ से 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं. साउथ अफ्रीका ने जोहानिसबर्ग में तीन मैच की सीरीज में नीदरलैंड को 2-0 से मात दी थी. इस सीरीज में ऐडन मार्कराम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था.

सूर्यकुमार यादव टी20 में नंबर-1 

भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में टॉप पर बने हुए हैं. जबकि हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर सूची में अपने दूसरे स्थान पर कायम हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER