दुनिया / बॉयफ्रेंड से बात करते पकड़ी गई युवती, तालिबान ने बीच चौराहे पर दी क्रूर सजा

Zoom News : Apr 29, 2021, 11:47 AM
Delhi: किसी लड़की द्वारा किसी लड़के से फोन पर बात करना शायद गुनाह नहीं है। लेकिन अक्सर ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जब ऐसा करना दोनों में से किसी एक को भारी पड़ जाता है। अफगानिस्तान से ऐसा ही वाकया सामने आया है जब एक युवती को लड़के से फोन पर बात करना महंगा पड़ गया। 'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना अफगानिस्तान के हेरात प्रांत की है, यहां के हफ्तागोला नमक जगह पर एक युवती को फोन पर बॉयफ्रेंड से बात करने पर तालिबान ने उसे क्रूर सजा दे दी। इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है।

वीडियो में दिख रहा है कि उस युवती को बीच चौराहे पर सरेआम 40 कोड़े मारे गए। कोड़े बरसाए जा रहे थे और अन्य लोग इस सजा का वीडियो बना रहे थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग इस सजा को देखने के लिए वहां पहुंचे थे और चुपचाप इसे देख रहे थे। 

रिपोर्ट के अनुसार युवती अपने बॉयफ्रेंड से बात कर रही थी और ऐसा करते हुए उसे किसी ने देख लिया था। पहले तो उसे लोगों ने खरी खोटी सुनाई इसके बाद स्थानीय लोग उसे सजा दिलाने के लिए तालिबान के पास ले गए। वहां पूरी बात सुनकर मौलाना ने उसे सजा सुनाई।

मौलाना ने युवती को कोड़े मारने की सजा सुनाई। सजा पूरी करने के लिए के लिए युवती को सरेआम खड़ा किया गया। इसके बाद कोड़े मारने वाले बुलाए गए। देखते ही देखते युवती को 40 कोड़े बरसाए गए। इतना ही नहीं यह घटना वहां मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद कर ली।

इस घटना के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। युवती को जब कोड़े लग रहे थे तो वह माफी भी मांगती नजर आई। बुर्के में बैठी युवती अपनी गलती मान रही थी। वह रो रही थी और आसपास के लोग इस घटना का वीडियो बना रहे थे।

रिपोर्ट के मुताबिक इस युवती ने शरिया कानून के खिलाफ जाकर अपने बॉयफ्रेंड से फोन पर बात की थी। बताया जा रहा है कि यह फुटेज पहली बार 13 अप्रैल को फेसबुक पर शेयर किया गया था। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना दिसंबर की है। 

बता दें कि यह सब तब हो रहा है जब अफगानिस्तान में तालिबान की पकड़ फिर मजबूत हुई है। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का ऐलान हो चुका है। इस घटना के वायरल होने के बाद एक बार फिर तालिबान की क्रूरता उजागर हो गई।

अमेरिकी सेना की विदाई के ऐलान के बाद तालिबान अब अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा है। अफगानिस्तान सरकार के पास वैसी शक्ति नहीं है जो उसे रोक पाए। तालिबान ने देश के कई हिस्सों पर बड़े हिस्से पर अपना नियंत्रण बनाया हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER