हिजाब विवाद में ‘बुलेट’ की एंट्री / भोपाल के VIP रोड पर युवतियों ने बिना हेलमेट दौड़ाई बाइक, कांग्रेस ने भाजपा पर उठाए सवाल

Zoom News : Feb 10, 2022, 12:27 PM
कर्नाटक के स्कूल से शुरू हिजाब विवाद का मामला अब मध्य प्रदेश में गरमाता जा रहा है। बुधवार को फुटबाल-क्रिकेट खेलने के बाद लड़कियों का हिजाब-बुर्के में बुलेट और बाइक चलाते वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक बाइक पर बैठी लड़की फ्लाइंग किस भी करती दिख रही है। बुलेट की नंबर प्लेट भाजपा के झंडे के रंग में रंगी दिखाई दे रही है। इस पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है कि क्या यह भाजपा प्रायोजित है। 

43 सेकंड के वीडियो में भोपाल के वीआईपी रोड पर एक बुलेट और स्पोटर्स बाइक को दो लड़कियां बुर्के और हिजाब पहने चलाते दिख रही है। उनके पीछे दो अन्य लड़कियां भी बुर्का पहने बैठी हुई हैं। बुलेट और बाइक चला रही लड़कियां विकटरी का साइन बनाती है। वीडियो में कुछ देर बाद बाइक पर पीछे बैठी लड़की फ्लाइंग किस देती है। बुलट की सामने की नंबर प्लेट का रंग भाजपा के झंडे के रंग का है। वहीं वायरल एक अन्य वीडियो में एक बाइक पर 4 लड़कियां बैठी दिख रही हैं, जिसमें पीछे बैठी दो लड़कियां विक्ट्री का साइन बना रही हैं। लड़कियों ने बुर्का पहना है लेकिन हेलमेट नहीं लगाया। इससे पहले बुधवार को युवतियों ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार के बयान का विरोध करने के लिए हिजाब पहनकर फुटबॉल और क्रिकेट खेला था। साथ ही कहा था कि हम हिजाब में कंफर्टेबल हैं।

क्या यह भाजपा प्रायोजित हैः कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने कहा है कि इस वीडियो में बुलेट चला रहीं बच्चियाें के वाहन की नंबर प्लेट भाजपा के रंग में रंगी है। क्या यह भाजपा प्रायोजित है? अपने राजनैतिक फायदे के लिए भाजपा कुछ भी कर सकती है। भाजपा जवाब दे, ये बच्चियां कौन…? 

संवेदनशील विषयों पर राजनीति न करें: मिश्रा

सोशल मीडिया पर लड़कियों के हिजाब पहनकर बाइक चलाने के वायरल वीडियो पर गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब भी कभी इस तरह के विषय आते हैं, जो संवेदनशील होते हैं। सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होने लगते हैं। यह तो प्रमाणित नहीं होता है कि वीडियो आज का है, कल का है कि परसों का है। उन्होंने कहा कि जब संवेदनशील विषय आए तो सोशल मीडिया पर मर्यादा का पालन करना चाहिए। समाज के सभी वर्गों और हितों का ध्यान रखना चाहिए। गृहमंत्री ने कार्रवाई को लेकर कहा कि यह बहुत गंभीर विषय है। इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस को लेकर कहा कि कांग्रेस इस तरह के विषयों को जिंदा रखना चाहती है। संवेदनशील विषयों पर राजनीति नहीं करना चाहिए।

नहीं लगेगा मप्र में हिजाब पर प्रतिबंध

प्रदेश में हिजाब को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद से राजनीति गरमाई हुई है। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को कहा था कि हिजाब स्कूल की यूनिफार्म का हिस्सा नहीं है। इसे प्रदेश में प्रतिबंधित किया जाएगा। इस पर कांग्रेस नेताओं के साथ ही मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी विरोध किया था। इसके बाद अगले दिन बुधवार को सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को आगे आकर कहना पड़ा कि सरकार के पास हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। वहीं, स्कूल शिक्षा मंत्री ने भी वीडियो जारी कर कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER