Gold-Silver Rates / सोना-चांदी खरीदने वालों को लगा झटका, आज कीमतों में आई तेजी

Zoom News : Feb 08, 2023, 06:36 PM
Gold Price Today Delhi: शादी सीजन में गोल्ड की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. इस हफ्ते सोने की कीमतों (Gold Price) में लगातार तेजी आ रही है. आज भी दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 57,000 के पार क्लोज हुआ है. इसके साथ ही चांदी की कीमतें (Silver Price Today) भी 68,000 के लेवल को पार कर गई हैं. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. अगर आप भी गोल्ड खरीदने जा रहे हैं. तो आज चेक कर लें 10 ग्राम का क्या भाव है-

दिल्ली में महंगा हुआ सोना-चांदी

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 335 रुपये की तेजी के साथ 57,463 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गई है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,128 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमतों में भी तेजी आई है. आज चांदी 516 रुपये की बढ़त के साथ 68075 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर बंद हुई हैं.

क्या है एक्सपर्ट की राय?

HDFC Securities के एक्सपर्ट सौमिल गांधी ने कहा है कि ग्लोबल मार्केट में आ रही तेजी की वजह से घरेलू बाजारों में भी तेजी देखने को मिल रही है. इसके अलावा बुधवार को एशियाई बाजारों में भी गोल्ड की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है. 

ग्लोबल मार्केट में क्या है भाव?

इंटरनेशनल मार्केट में भी सोने की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से घरेलू मार्केट में भी सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1,880 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी मजबूती के साथ 22.45 डॉलर प्रति औंस हो गई.

कैसे चेक करें अपने शहर के रेट्स?

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER