Technical / गूगल के मुड़ने वाले फोन में सैमसंग का डिस्प्ले, ऐसा होगा पिक्सल फोल्ड

Zoom News : Oct 15, 2022, 03:45 PM
Technical | टेक कंपनी Google अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस Pixel Fold पर लंबे वक्त से काम कर रही है और इससे जुड़े लीक्स भी सामने आ रहे हैं। नए अपडेट में इस डिवाइस के डिस्प्ले और कैमरा स्पेसिफिकेशंस की डीटेल्स सामने आई हैं। एक चाइनीज टिप्सटर ने डिवाइस के बारे में ये जानकारियां सामने आने की बात कही है। 

Google Pixel Fold का कोडनेम 'Felix' (फीलिक्स) सामने आया है और इसमें सैमसंग की ओर से बनाया गया डुअल डिस्प्ले मिल सकता है। फोल्डेबल पिक्सल के डिस्प्ले में 1840x2208 पिक्सल्स रेजॉल्यूशन मिल सकता है और इसका साइज 123mmX148mm हो सकता है। सामने आया है कि यह डिस्प्ले 1200nits की पीक ब्राइटनेस और 800nits की औसत ब्राइटनेस देगा।

मिल सकता है हाई रिफ्रेश-रेट वाला डिस्प्ले

91Mobiles के साथ मिलकर टिप्सटर Kuba Wojciechowski (@Za_Raczke) ने दावा किया है कि नए गूगल पिक्सल फोल्ड में सैमसंग का बनाया हुआ इन-हाउस डिस्प्ले मिलेगा। कयास लग रहे हैं कि इस फोन का मुड़ने वाला डिस्प्ले हाई रिफ्रेश-रेट का सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसमें यूजर्स को 120Hz तक रिफ्रेश रेट मिलेगा। 

मुड़ने वाले फोन में भी दमदार कैमरा सिस्टम

नए फोल्डेबल फोन में गूगल दमदार ट्रिपल कैमरा सिस्टम दे सकती है। इस स्मार्टफोन में Sony IMX787 प्राइमरी सेंसर के अलावा Sony IMX386 अल्ट्रा-वाइड लेंस और S5K3J1 टेलीफोटो लेंस भी मिल सकता है। अंदर की स्क्रीन पर Sony IMX355 सेंसर और बाहर सेकेंडरी डिस्प्ले पर S5K3J1 टेलीफोटो सेंसर सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए मिल सकता है।

लंबे वक्त से टल रहा है पिक्सल फोल्ड का लॉन्च

पिक्सल फोल्ड के सबसे पहले पिछले साल Pixel 6 सीरीज के साथ लॉन्च होने की बात सामने आई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लीक्स की मानें तो यह फोन साल 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकता है। संकेत मिले हैं कि गूगल को डिस्प्ले पैनल शिपमेंट्स जनवरी में मिलना शुरू हो जाएंगे, जिसके बाद डिवाइस का प्रोडक्शन चीन की फॉक्सकॉन फैसेलिटी में शुरू किया जाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER