Gas Cylinder Price / बजट के दिन सरकार ने दिया झटका, अब इतनी चुकानी होगी गैस सिलेंडर की कीमत

Zoom News : Feb 01, 2024, 08:05 AM
Gas Cylinder Price: अंतरिम बजट आने से कुछ घंटे पहले देश के चारों महानगरों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव कर दिए हैं. जहां एक ओर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में मामूली इजाफा किया गया है. वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में लगातार 6वीं बार कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में आखिर बार बदलाव 30 अगस्त को देखने को मिला था. उसके बाद से लगातार ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से कीमतों को फ्रीज रखा हुआ है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर देश के चारों महानगरों में गैस सिलेंडर के दाम कितने चुकाने होंगे.

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में मामूली इजाफा

पहले बात कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत की बात कर लेते हैं, जिसमें मामूली इजाफा देखने को मिला है. देश की राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 14 रुपए तो कोलताता में 18 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि मुंबई में सबसे ज्यादा 15 रुपए का इजाफा हुआ है. अगर बात चेन्नई की करें तो यहां पर सबसे कम 12.50 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है. यही वजह है कि चारों महानगरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत क्रमश: 1769.50 रुपए, 1887 रुपए, 1723.50 रुपए और 1937 रुपए हो गई हैं.


घरेलू गैस सिलेंडर के दाम फ्रीज

वहीं दूसरी ओर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. लगातार 6वीं बार घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आंकड़ों के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपए है. जबकि कोलकाता में दाम 929 रुपए बने हुए हैं. मुंबई के लोग घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 902.50 रुपए चुकानी पड़ रही है. चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 918.50 रुपए है. 30 अगस्त 2023 के बाद से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 29 अगस्त को सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपए की कटौती की थी.

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER