देश / इस राज्य की सरकार आज किसानों के खातों में भेजेगी 400 करोड़ रुपये, होगा 20 लाख किसानों को फायदा

Zoom News : Feb 27, 2021, 09:32 AM
भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दमोह जिले के दौरे पर रहेंगे। यहां, आम सभा के साथ, वे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में पैसा भेजेंगे। यह राशि एकल क्लिक के माध्यम से किसानों के खातों में भेजी जाएगी।

सीएम शिवराज की इस मांग को लेकर युवाओं ने दी श्रद्धांजलि, रैली निकालने के बाद रैली निकाली

कार्यक्रम के दौरान सीएम श्री सिंह शहर के सुभाष कॉलोनी इलाके में रहने वाले एक दलित परिवार के घर भी जाएंगे। मुख्यमंत्री का दमोह आगमन सुबह 11 बजे और उनका मुख्य कार्यक्रम स्थानीय तहसील मैदान में दोपहर 2 बजे प्रस्तावित है।

वहीं, शिवराज सिंह चौहान दमोह में भूमिपूजन का उद्घाटन और प्रदर्शन भी करेंगे। जिसकी कुल लागत 482.01 करोड़ रुपये है। इनमें से चिकित्सा शिक्षा विभाग का मेडिकल कॉलेज 325.00 करोड़ रुपये का होगा। कौशल विकास विभाग आईटीआई, टेंट्राखेड़ा परिसर के निर्माण की लागत 10 करोड़ रुपये में, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण के लिए 100 सीटर पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक गर्ल्स हॉस्टल भवन का उद्घाटन 3 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 'पीएम किसान सम्मान' की तर्ज पर राज्य के किसानों को 4000 रुपये प्रति वर्ष देती है। यह राशि किसानों को 2 किस्तों में भेजी जाती है। इसके लिए राज्य में कुल 75 लाख किसानों को चिन्हित किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER