रांची / बाघिन के पास जाकर करने लगा प्रणाम, चंद सेकंड में काम तमाम

AajTak : Mar 05, 2020, 12:42 PM
रांची | च‍िड़‍ियाघर में एक युवक बाघ‍िन के बाड़े में दीवार फांदकर घुसा तो बाघ‍िन सामने आ गई। बाघिन को सामने देखते ही युवक हाथ जोड़कर बचने की गुहार लगाने लगा लेक‍िन बाघ‍िन ने अपने बाड़े में घुसे युवक पर कोई रहम नहीं क‍िया। चंद सेकंडों में युवक की गर्दन पर वार हुआ उसकी मौत हो गई। यह दर्दनाक घटना झारखंड के रांची की है।

राजधानी रांची के ओरमांझी में स्थित बिरसा जैविक उद्यान में एक बड़ा हादसा हुआ है जहां एक शख्स बाघिन के बाड़े में पहुंच गया। इसके बाद बाघिन ने युवक को अपना निवाला बना लिया। इस बाघिन का नाम अनुष्का है।

इस मामले में जू के निदेशक ने बताया कि कूदने के बाद बिल्कुल बाघिन के पास तक चला गया और उसे प्रणाम करने लगा। बाघिन अपने बाड़े में अनजान को देख कर चौंक गयी और वसीम नाम के उस व्यक्ति पर हमला कर दिया।

दरअसल, बिरसा मुंडा जैविक उद्यान में बाघिन को  व‍िज‍िटर्स के लिए इस बाड़े में रखा गया था। इसी बाड़े में झूलते पेड़ के सहारे वसीम इस 22 फीट गहरे ट्रेंच में कूद पड़ा। फिर सीढ़ियों के सहारे ऊपर बाघिन अनुष्का के पास तक जा पहुंचा। अचानक किसी अनजान को देखकर बाघिन ने हमला कर दिया

वसीम को जानने वाले ये आरोप लगाते हैं कि अगर वो मानसिक तौर पर ठीक नहीं भी था तो भी सुरक्षा मानकों में चूक के वजह से ही ये घटना घटी है। हालांकि, निदेशक ने कहा कि CZDA द्वारा तय तमाम सुरक्षा मानकों का पालन यहां किया जाता है। अचानक से कोई ऐसे कूद पड़ेगा,  ये कोई मानसिक रूप से कमजोर शख्स ही कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER