IPL 2022 / गुजरात टाइटंस को मिली लगातार दूसरी जीत, 14 रनों से दिल्ली को हराया

Zoom News : Apr 02, 2022, 10:18 PM
IPL के दूसरे मुकाबले में शनिवार को गुजरात टाइटन्स (GT) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 14 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले बैटिंग कर 172 का टारगेट दिया था। शुभमन गिल ने 84 रन की शानदार पारी खेली।


टारगेट का पीछा कर रही DC की ओर से कैप्टन ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उनके अलावा कोई बैटर टिक नहीं सका। ललित यादव (25) के रन आउट पर विवाद हुआ और पंत भी थर्ड अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए।


गुजरात की ओर से फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए। इसके बाद शमी ने 2 विकेट लेकर रही-सही कसर पूरी कर दी। कैप्टन हार्दिक ने ऑलराउंड परफॉर्मेंस की। 31 रन बनाने के अलावा उन्होंने 1 विकेट भी लिया। गुजरात ने लखनऊ के खिलाफ अपना पहला मुकाबला भी जीता था

ललित के विकेट पर विवाद

ललित यादव 22 गेंदों में 25 रन बनाकर रन आउट हुए। लेकिन यह विवादित रन आउट रहा, हुआ यह कि जब विजय शंकर गेंद लपक रहे थे तो पहले ही उनका पैर बेल्‍स से लग गया था और बेल्‍स गिर गई थी तब उन्‍होंने रन आउट किया, लेकिन पंत ने कहा भी कि उन्‍हें स्‍टंप उखाड़ने की जरूरत थी। अंपायर्स ने पंत को समझाया कि एक ही बेल गिरी थी इसी वजह से नियम नहीं माना जाएगा।


पावर प्ले में दिल्ली फेल

टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। पहले 6 ओवर में टीम ने 43 रन बनाए और 3 विकेट गंवा दिए। टिम सिफर्ट (3), पृथ्वी शॉ (10) और मंदीप सिंह 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शॉ और मंदीप को फर्ग्यूसन ने आउट किया, जबकि टिम का विकेट हार्दिक के खाते में आया।


हार्दिक आए और हार्दिक छाए

मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने अपनी पहली ही गेंद पर टिम सिफर्ट (3) का विकेट चटकाया। सिफर्ट का कैच शॉर्ट मिडविकेट पर अभिनव मनोहर ने पकड़ा। पंड्या अबतक 2 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट ले चुके हैं।


खूब चला गिल का बल्ला

पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ 0 पर आउट होने वाले शुभमन गिल ने इस मैच में बढ़िया रंग दिखाते हुए 84 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। आईपीएल में उनका ये 11वां अर्धशतक रहा।


शुभ-हार्दिक कमाल की जोड़ी

तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या ने 47 गेंदों पर 65 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को खलील अहमद ने पंड्या (31) को आउट कर तोड़ा।


कुलदीप का मैजिक बरकरार

पिछले मैच में 3 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव ने इस मैच में भी अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया। कुलदीप ने पहली ही गेंद पर विजय शंकर (13) को बोल्ड किया। चाइनामैन स्पेशलिस्ट ने इस मैच के 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट से चुके हैं।


पहले ही ओवर में छा गए रहमान

दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में अपना पहला मैच खेल रहे मुस्तफिजुर रहमान ने पहले ही ओवर में मैथ्यू वेड (1) को कीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्होंने तेवतिया (14) और अभिनव (1) को आउट किया। मेगा ऑक्शन में मुस्तफिजुर को दिल्ली ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था। इससे पहले वो राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग-XI:

DC :पृथ्वी शॉ, टिम सिफर्ट, मंदीप सिंह, ऋषभ पंत (w/c),रोवमन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान


GT:हार्दिक पंड्या (कप्तान),शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), विजय शकंर, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, वरुण अरोन, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी


दिल्ली ने पहला मुकाबला जीता था

ललित यादव के नाबाद 48 और अक्सर पटेल की नॉट आउट 38 रनों की पारियों की बदौलत दिल्ली ने मुंबई को पहले मैच में हराया था। वहीं दूसरी ओर, राहुल तेवतिया ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से तेज 40 रन बनाकर लखनऊ के खिलाफ गुजरात को पहली जीत का स्वाद चखाया था। आज के मुकाबले में जिसके हरफनमौला खिलाड़ी अच्छा करेंगे, वह टीम मुकाबले में दो कदम आगे रहेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER