GT vs SRH Live Score, IPL 2022 / राशिद-तेवतिया ने दिलाई गुजरात को धमाकेदार जीत, राशिद खान ने की छक्के की बरसात

Zoom News : Apr 27, 2022, 11:31 PM
गुजरात ने हैदराबाद को IPL के 40वें मैच में पांच विकेट से मात दे दी है। आखिरी ओवर में GT को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे। राशिद और तेवतिया ने ओवर में चार छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी।


उमरान का कमाल

गुजरात का पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा। उनके ऑफ स्टंप को उमरान मलिक ने उखाड़कर फेंक दिया। उमरान जब दूसरा ओवर करने आए तो हार्दिक को भी पवेलियन भेज दिया। उमरान ने पटकी हुई गेंद पर हार्दिक पुल करना चाहते थे, लेकिन बल्ले ने मोटा ऊपरी किनारा लिया और येन्सन ने शानदार कैच पकड़ लिया। हार्दिक ने 10 और शुभमन ने 22 रन बनाए।


वहीं, मैच में पूरी तरह से सेट हो चुके ऋद्धिमान साहा को जम्मू के इस धाकड़ गेंदबाज ने खतरनाक यॉर्कर से क्लीन बोल्ड कर दिया। उमरान यहीं नहीं रूके उन्होंने डेविड मिलर और अभिनव को क्लीन बोल्ड कर पांच विकेट अपने नाम किए।


काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे ऋद्धिमान साह का बल्ला हैदराबाद के खिलाफ गरजा। उन्होंने IPL में 9वां अर्धशतक जड़ा। साहा ने सिर्फ 38 गेंद में 68 रन बना दिए। उनके बल्ले से 11 चौका और 1 छक्का निकला। उनका स्ट्राइक रेट 178.94 का था।


शशांक की शानदार बल्लेबाजी

IPL 2022 में पहली बार खेल रहे शशांक सिंह ने गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में हैट्रिक छक्का लगाया। उन्होंने येन्सन के साथ मिलकर लॉकी फर्ग्यूसन के ओवर में 25 रन बना दिए। मैच में उनके बल्ले से 6 गेंद में 25 रन निकले। उन्होंने 3 छक्का और 1 चौका लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 416.66 का था।


21 साल के अभिषेक का धमाल

मैच में SRH के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने IPL में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 42 गेंद में 65 रन बनाए। उनके बल्ले से 3 छक्के और 2 चौके निकले। उनका स्ट्राइक रेट 154.76 का था। उन्होंने राशिद खान को मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाकर अपना पचासा पूरा किया।


अभिषेक को अल्जारी जोसेफ ने बोल्ड किया। वहीं, राशिद खान की अभिषेक ने जमकर क्लास लगाई। मैच में राशिद ने 4 ओवर में 45 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।


मार्करम का पराक्रम

मैच में एडेन मार्करम ने 40 गेंद में 56 रन की शानदार पारी खेली। उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकेल। उनका स्ट्राइक रेट 140 का था। मार्करम का IPL में ये चौथा अर्धशतक है। केन विलियमसन के आउट होने के बाद मार्करम बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने अभिषेक शर्मा के साथ हैदराबाद की पारी को संभाला।


साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज को गुजरात की युवा सनसनी यश दयाल ने आउट किया।


सुपर शमी

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को मोहम्मद शमी ने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। गेंद तेजी से अंदर आई और ऑफ स्टंप पर लगी, विलियमसन ऑन ड्राइव लगाना चाहते थे, लेकिन बल्ले और पैड के बीच गैप के कारण वो बोल्ड हो गए।


इसके बाद उन्होंने राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन को भी चलता किया। चौथे ओवर में पहले उनकी गेंद पर त्रिपाठी ने 1 छक्का और दो लगातार चौके लगाए। इसके बाद उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें LBW आउट कर पवेलियन भेज दिया। वहीं, आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की सोच रहे पूरन को शमी ने सिर्फ 3 रन पर आउट कर दिया।


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:-

हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को येन्सन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन


गुजरात- ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल अभिनव मनोहर डेविड मिलर, हार्दिक पंड्या (कप्तान) राहुल तेवतिया,राशिद खान, यश दयाल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन अल्जारी जोसेफ


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER