Suicide / वाट्सअप स्टेस्टस पर फांसी का फंदा लगा उसमें लिखा सॉरी, फिर घर में फंदे से झूलकर कर ली आत्महत्या

Zoom News : Feb 21, 2021, 08:46 AM
रांची आत्महत्या का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। लेकिन इसके साथ ही इन दिनों सोशल नेटवर्क पर सुसाइड स्क्रिप्ट तैयार करने का चलन भी देखा जा रहा है। इसी तरह की घटना रांची के बरियातू इलाके में देखी गई। यहां के रहने वाले राजा मुंडा नाम के एक युवक ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले, राजा ने अपने व्हाट्सएप हैंगिंग स्टेशन में एक घोंघा लिखा था।

बरियातू थाना क्षेत्र के टेटार टोली के रहने वाले राजा मुंडा ने शोर मचाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। राजा मुंडा एक चौकीदार की दुकान चलाते थे और वे अकेले रहते थे। बताया जा रहा है कि शनिवार शाम तक अगर उसके कमरे का दरवाजा काफी देर तक नहीं खुला, तो आसपास के लोगों को शक हुआ। इसके बाद जब पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा और कमरे में गए, तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि उन्होंने राजा का शव नोज से लटका पाया। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। बरियातू पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स भेज दिया। जांच के दौरान, पुलिस को राजा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन अपने मोबाइल की जांच करते समय, उसे व्हाट्सएप पर एक स्टेटस मिला। व्हाट्सएप स्टेटस में, राजा ने खुद को फांसी लगा ली थी और उसमें सॉरी लिखा था।

वहीं, दूसरी आत्महत्या घटना रांची के रानू थाना क्षेत्र में हुई, जहां लड़की ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र के पिता रातू थाने में तैनात हैं और रातू के सिमलिया में चौकीदार का काम करते थे। हालांकि, लड़की की आत्महत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER