Cricket / टेस्ट ही नहीं, वनडे में भी ये खिलाड़ी बने टीम इंडिया का उप-कप्तान, भारतीय दिग्गज के बयान से मची सनसनी

Zoom News : Feb 25, 2023, 07:13 PM
Harbhajan Singh Comment on Vice Captain: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज खेल रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने 4 मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. अब इंदौर में एक मार्च से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच टीम इंडिया के उप-कप्तान को लेकर भारत के ही एक दिग्गज खिलाड़ी ने बयान दिया है.

राहुल से छिनी उप-कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, तब केएल राहुल को उप-कप्तानी सौंपी गई थी. फिर 2 मैचों के बाद जब बाकी मुकाबलों के लिए टीम चुनी गई, तो उनके नाम के आगे से उप-कप्तान हटा दिया गया. वह इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप साबित हुए हैं. अभी तक राहुल ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में महज 38 रन बनाए हैं. 

हरभजन ने बताई अपनी पसंद

इस बीच पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि टीम इंडिया मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से पहले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रोहित शर्मा का डिप्टी (उप-कप्तान) नियुक्त करे. प्लेइंग-11 से राहुल की जगह के बारे में बढ़ती चर्चाओं के बीच भज्जी ने कहा कि जडेजा निश्चित रूप से परिस्थितियों की परवाह किए बिना खेलेंगे. फिर चाहे भारत हो या विदेश. इस अनुभवी खिलाड़ी का यह भी मानना है कि जडेजा घर में 2023 वनडे विश्व कप से पहले 50 ओवर के फॉर्मेट में उप-कप्तानी की भूमिका के लिए एकदम फिट होंगे.

जडेजा को सौंपी जाए उप-कप्तानी

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अगर आप उनके प्रदर्शन को देखेंगे तो सीरीज में उनकी बल्लेबाजी अच्छी रही है. उन्हें सिर्फ टेस्ट में ही नहीं वनडे में भी उप-कप्तानी मिलनी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि उनसे बेहतर कोई विकल्प है. आपके पास एक उप-कप्तान होना चाहिए जो प्लेइंग-11 में बरकरार रहे. उन्हें भारतीय या विदेशी परिस्थितियों के बावजूद टीम में होना चाहिए. मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा हैं.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER