T20 World Cup / हार्दिक पांड्या ने दिखाया अपने पुराने वाला फॉर्म, प्रैक्टिस मैच में लगा दीं इतनी बाउंड्री

Vikrant Shekhawat : Jun 01, 2024, 10:43 PM
T20 World Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट काउंटी में खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर बनाया है। इस मैच में सभी की नजरें भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों के फॉर्म पर थी, जिसमें इस उपकप्तान हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल था। आईपीएल 2024 हार्दिक के लिए काफी खराब रहा था, जिसमें वह बल्ले के साथ गेंद से भी कोई कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे। अब हार्दिक ने अपने इस खराब फॉर्म को लगभग पीछे छोड़ दिया है, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में बल्ले से कमाल दिखाते हुए सिर्फ 23 गेंदों का सामना करने के साथ नाबाद 40 रनों की नाबाद पारी खेली और एक फिनिशर की भूमिका को भी बखूबी निभाया।

हार्दिक ने लगाए तीन लगातार छक्के

बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में जब हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने उतरे तो उस समय भारतीय टीम का स्कोर 15वें ओवर में 130 रन था। यहां से हार्दिक ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया, जिसमें हार्दिक ने बांग्लादेश टीम के स्पिनर तनवीर इस्लाम के खिलाफ पारी के 17वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों में लगातार 3 छक्के लगा दिए। इसके बाद हार्दिक ने अपनी इस पारी आक्रामक पारी का चौथा छक्का 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर लगाया। इसके अलावा हार्दिक के बल्ले से 2 चौके भी देखने को मिले। इस मैच में हार्दिक ने कुल 6 बाउंड्री लगाई जिनसे उन्होंने कुल 32 रन अपनी पारी के बनाए। हार्दिक के इस फॉर्म से कप्तान रोहित शर्मा की भी टेंशन थोड़ी कम जरूर हुई होगी।

अपना चौथा टी20 वर्ल्ड कप खेलने उतरेंगे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या अपने इंटरनेशल क्रिकेट करियर में चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलने उतरेंगे। साल 2016 में हार्दिक पहली बार इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की तरफ से खेले थे, जिसमें भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, तो वहीं इसके बाद 2021 और 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं उनके इस रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने 16 मैचों में खेलते हुए जहां 213 रन बनाए हैं तो वहीं गेंदबाजी में भी हार्दिक ने 13 विकेट अरे नाम किए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER