Congress / हरीश रावत का कहना है कि उत्तराखंड में सत्ता में आने पर कांग्रेस एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देगी

Zoom News : Aug 18, 2021, 09:17 PM

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर देश में गरमागरम राजनीतिक गतिविधियों के बीच कांग्रेस के देशव्यापी ट्रेंड सेक्रेटरी और पूर्व नेता मंत्री हरीश रावत ने बुधवार को कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी 200 रुपए की सब्सिडी देगी। महिलाओं को एलपीजी सिलेंडर पर उनका बयान उस दिन आया जब पेट्रोलियम संगठनों ने एलपीजी सिलेंडर की दर में 25 रुपये की बढ़ोतरी की, जिसकी कीमत देहरादून में लगभग 880 रुपये थी।


“किराने का सामान और एलपीजी सिलेंडर के बेकाबू ऊपर के दबाव के बीच, उत्तराखंड की महिलाएं बुरी तरह से पीड़ित हैं। लेकिन वे पीड़ा के भीतर कुछ प्रत्यक्ष उपशमन के पात्र हैं। इसके लिए, कांग्रेस पार्टी, अगर सत्ता में आती है, तो गैर-आयकर प्राप्तकर्ता परिवारों की महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी राशि की पेशकश करेगी। यह एक अच्छे आकार की राहत प्रदान नहीं करेगा, लेकिन कुछ हद तक वजन कम करने में मदद करेगा, ”रावत ने कहा, जो 2022 के चुनावों के लिए चुनाव अभियान समिति का भी नेतृत्व कर रहे हैं।


उन्होंने कहा, “कार्यकाल के पहले वर्ष में, सब्सिडी की राशि ₹ दो सौ होगी लेकिन अगले वर्षों में इसे नियमित रूप से बढ़ाया जाएगा। हालांकि राष्ट्र हमेशा ऐसा करने में सक्षम नहीं होता है, हमारी पार्टी हमारी माताओं और बहनों को कुछ राहत देने के लिए ऐसा करेगी।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER