IPL 2024 / हर्षित ने आखिरी ओवर में बचाए 13 रन, SRH के मुंह से छीनी जीत; श्रेयस ने बताया किस तरह पलटी बाजी

Zoom News : Mar 24, 2024, 08:49 AM
IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 4 रनों से हरा दिया। केकेआर की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए, जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 204 रनों पर ऑलआउट हो गई। आखिरी दो ओवर्स में मैच किसी भी तरफ जा सकता था। लेकिन हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में मैच का रुख केकेआर की ओर मोड़ दिया। 

आखिरी दो ओवर्स में चाहिए थे 39 रन

आखिरी दो ओवर्स में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत के लिए 39 रनों की जरूरत थी। तब आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने 19वां ओवर फेंका। इस ओवर में उनके हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 26 रन बना दिए। इससे हैदराबाद को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 13 रनों की जरूरत थी। इससे हैदराबाद की जीत पक्की लग रही थी। 

लेकिन केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आखिरी ओवर के लिए गेंद युवा हर्षित राणा को सौंपी। उनकी पहली गेंद पर ही हेनरिक क्लासेन ने छक्का जड़ दिया। इससे अब केकेआर को आखिरी पांच गेंदों में 7 रन बनाने थे। लेकिन तब हर्षित ने तीसरी गेंद पर शाहबाज अहमद को आउट कर दिया। फिर उन्होंने पांचवीं गेंद पर हेनरिक क्लासेन को बोल्ड कर दिया। आखिरी गेंद पर पैट कमिंस कोई रन नहीं बना पाए। इस तरह से केकेआर की टीम चार रनों से मैच जीत गई और जीत का सेहरा बंधा हर्षित राणा के सिर। वह टीम के लिए सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे। 

श्रेयस अय्यर ने कही ये बात 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो आखिरी ओवर में मुझे लगा कि कुछ भी हो सकता है। उन्हें 13 रन चाहिए थे और हमारे पास शायद उस समय गेंदबाजी करने वाला सबसे अनुभवी गेंदबाज नहीं था। लेकिन मुझे उस पर विश्वास था। मुझे पता था कि कुछ अच्छा होगा। जब हर्षित (20वां ओवर) गेंदबाजी करने आ रहा था तो वह थोड़ा घबराया हुआ था।

मैंने उससे कहा कि अगर हम हार भी जाते हैं, तो भी ठीक है। तुम बस अपना समर्थन करो और यह सुनिश्चित करो कि मैं जो भी कहता हूं और हमें अंदर से जो मैसेज मिलता है, उस पर अमल करो। लेकिन मैंने जितना संभव हो सके उसे शांत करने की कोशिश की और फिर बाकी इतिहास है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER