IPL 2024 / स्लेजिंग में भूले हार्दिक सीनियर-जूनियर का अंतर, दिनेश कार्तिक ने बताया IPL 2024 में हुआ किस्सा

Vikrant Shekhawat : May 31, 2024, 06:00 AM
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का अंत हो चुका है। इस सीजन भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का पहली बार खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया और टीम का सफर एलिमिनेटर मुकाबले में मिली हार के साथ खत्म हो गया था। आरसीबी टीम का पिछले कुछ सीजन से हिस्सा रहने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम के सफर का अंत होने के साथ इस टी20 लीग से भी अपने संन्यास का ऐलान कर दिया, जिसमें आखिरी मुकाबले में उन्हें आरसीबी के खिलाड़ियों की तरफ से गॉर्ड ऑफ ऑनर भी मिला था। इस बीच कार्तिक ने अब अपने एक बयान में इस बात का खुलासा किया है कि किस तरह से आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें स्लेज किया था।

स्पिनर आया अब बस ये आउट होने वाला है

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज को दिए अपने एक इंटरव्यू में आईपीएल 2024 में हुई उनके खिलाफ स्लेजिंग को लेकर भी बात की जिसमें उन्होंने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरता था तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उनके कप्तान हार्दिक पांड्या मुझे काफी स्लेज करते थे जिसमें वह मुझे चिढ़ाते हुए कहते थे कि अब लेग स्पिनर आया है इसका बस थैंक्यू होने वाला है। इसके बाद जब मैं कुछ रन बना लेता था तो कहते थे कि ठीक है पहले से थोड़ा बेहतर हो गया है ऐसा लग रहा है। वहीं अपने इस बयान में कार्तिक ने आगे बताया कि हार्दिक मेरा एक अच्छा दोस्त भी है और वह मुझे कहता भी है कि मैं कमेंटेटर बनने के बाद भी मैं इतना बेहतर खेल पा रहा हूं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कॉमेंट्री की जिम्मेदारी संभालेंगे कार्तिक

वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दिनेश कार्तिक कॉमेंटेटर की भूमिका को निभाते हुए नजर आएंगे। हाल में ही आईसीसी की तरफ से जारी किए गए इस मेगा इवेंट के लिए कॉमेंटटर्स की लिस्ट में कार्तिक का नाम भी शामिल था। इससे पहले कार्तिक वनडे वर्ल्ड कप 2024 और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मुकाबले में इस भूमिका को निभा चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER