हरियाणा / हरियाणा में 1 सितंबर से दोबारा खुलेंगे चौथी व पांचवीं कक्षा के लिए स्कूल

Zoom News : Aug 26, 2021, 07:21 AM
Haryana School Re-Open: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब राज्य सरकारों की तरफ से दोबारा स्कूल खोले जा रहे हैं. हरियाणा सरकार ने राज्य के अंदर सभी निजी और सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले चौथी और पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए 1 सितंबर से स्कूलों को दोबारा खोलने की इजाजत दे दी है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि विभाग की तरफ से जारी स्टैंडर्ड ऑफ प्रोटोकॉल (SoP) का सख्ती पालन कराया जाएगा.

राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार की तरफ से जारी पत्र के अनुसार, इन बच्चों को स्कूल आने की इजाजत तभी मिलेगी जब उन्हें उनके पैरेंट्स से परमिशन दी जाएगी. इससे पहले हरियाणा सरकार ने 9वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए 16 जुलाई से स्कूल खोलने की इजाजत दी थी.

हरियाणा में बुधवार को कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक की मौत हो गई. इसके बाद राज्य में अब तक कुल 9,670 लोगों ने इस महामारी से अपनी जान गंवाई है जबकि कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7 लाख 70 हजार 395 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के डेली बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना से मौत का मामला गुड़गांव जिले से आया है. जबकि, यमुनानगर, कैथल और पलवल से कोरोना के 2-2 मामले आए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER