क्रिकेट / उन्हें दर्द झेलकर कराना होगा ऑपरेशन: केन विलियमसन की चोट पर माइक हेसन

Zoom News : Dec 07, 2021, 11:42 AM
IND VS NZ: न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट में भारत के हाथों 372 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम ने सीरीज के साथ साथ अपनी नंबर वन की कुर्सी भी गंवा दी। मुकाबले में कीवी टीम को अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन की बहुत कमी खली, जोकि चोट के कारण प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। विलियमसन की जगह टॉम लैथम ने टीम की कप्तानी संभाली थी। विलियमसन को फिर से कोहनी में दर्द होने लगा और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रेस्ट देने का फैसला किया। विलियमसन को बार-बार कोहनी के दर्द से जूझना पड़ रहा है। इसे लेकर न्यूजीलैड के पूर्व कोच माइक हेसन ने चिंता जाहिर की है। हेसन का मानना है कि विलियमसन को कुछ समय के लिए क्रिकेट को छोड़ना होगा और उन्हें अपनी सर्जरी करानी होगी।

हेसन ने पूर्व कीवी क्रिकेटर इयान स्मिथ के साथ सेन रेडियो पर बातचीत के दौरान कहा कि अगर विलियमसन को कोहनी के दर्द से निजात पानी है तो उन्हें सर्जरी करानी ही होगी। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि विलियमसन उस जगह पहुंच चुके हैं जहां सर्जरी ही एकमात्र विकल्प है। मैं जानता हूं कि विलियमसन बेहद परेशान होंगे क्योंकि उन्हें काफी आराम दिया गया है और उनकी कोहनी अबतक ठीक नहीं हुई है। पिछले कुछ समय में विलियमसन काफी मैचों से बाहर रहे हैं। उन्हें हाल में कूल्हे की चोट लगी थी लेकिन उनकी कोहनी की चोट काफी समय से चली आ रही है। मुझे लगता है कि उन्हें एक समय चुनना होगा और ऑपरेशन कराना होगा। कुछ समय क्रिकेट से दूर रहने पर उन्हें  चोट से पूरी तरह निजात मिलेगी।'

न्यूजीलैंड को अब जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। विलियमसन का इस सीरीज में भी खेलना तय नहीं लग रहा है। कीवी टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे और एक टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। टीम फिर फरवरी-मार्च में साउथ अफ्रीका से सीरीज खेलेगी। ऐसे में विलियमसन अगर नहीं खेलते हैं, तो टीम को उनकी बहुत कमी खलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER