देश / Hydroxychloroquine को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई एडवाइजरी, जान लें फायदे में रहेंगे

Zee News : May 23, 2020, 12:07 PM
नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा (Hydroxychloroquine Tablet) को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब इस दवा के इस्तेमाल का दायरा बढ़ा दिया है। मंत्रालय ने अब हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा को सिम्प्टोमेटिक हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी लेने के लिए कहा गया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावित और नॉन प्रभावित इलाकों में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी भी अब इस दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कंटेनमेंट एरिया में तैनात कर्मचारी अर्धसैनिक/पुलिसकर्मी, कोरोना संबंधी गतिविधियों में शामिल कर्मचारी और लैब में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दवा के सेवन की सलाह दी है। कोविड 19 के लिए गठित नेशनल टास्क फोर्स द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय के सुरक्षित इस्तेमाल की समीक्षा के बाद सरकार ने यह फैसला लिया।

ये भी देखें-

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के आंकड़े लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में  अबतक कोरोना के कुल 1।25 लाख केस दर्ज किये गए हैं, इससे मौत का आंकड़ा 3,720 हो गया है। राहत की बात यह है कि अबतक कोविड-19 से कुल 51,784 लोग ठीक भी हुए हैं। दुनियाभर में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। विश्व भर में कोरोना से कुल 52।1 लाख लोग संक्रमित हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER