भोपाल / अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

NDTV : Aug 25, 2019, 07:46 AM
भोपाल : मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह तक भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पिछले 24 घंटों में लगभग पूरे राज्य में अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के अधिकारी उदय सरवटे ने बताया कि प्रदेश के बैतूल शहर में शनिवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 86 मिमी बारिश हुई. इसके अलावा, छतरपुर जिले के राजनगर में शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह के बीच 158.6 मिमी बारिश हुई. उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह तक चेतावनी के साथ भोपाल, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा सहित 20 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. अधिकारी ने कहा कि रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भिंड और मंडला सहित 28 जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है.

दूसरी ओर बारिश से मध्य प्रदेश का बुरा हाल है. यहां कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है और अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. धार जिले में नर्मदा भी उफान पर है. सरदार सरोवर के गेट बंद होने से एक बार फिर लोगों में डूब का डर बना हुआ है.  नर्मदा बचाओ आंदोलन के बैनर तले मेधा पाटकर के नेतृत्व में करीब 300 प्रभावितों ने सत्याग्रह आंदोलन छेड़ दिया है.

मंदसौर के हैदरवास गांव में बाढ़ से प्रभावित डेढ़ सौ लोगों से ज्यादा लोगों को राहत शिविर में पहुंचाया गया है. इलाके में प्रशासन ने 3 राहत शिविर बनाए हैं, जिसमें बाढ़ प्रभावितों को रखा गया है. प्रशासन के मुताबिक, लगभग 3000 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है और बाढ़ से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER