दिल्ली / दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में हुआ जलभराव

Zoom News : Aug 01, 2021, 11:13 AM
नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में रविवार सुबह से तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश जारी है। इससे जहां गर्मी और उमस से राहत मिली है, वहीं कई इलाकों में जलभराव हो गया है और कई जगहों पर काफी देर से लाइट नहीं है। वहीं, मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर में हफ्ते भर बारिश का क्रम जारी रहेगा।

बताया जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर में रविवार तड़के सुबह 4 बजे से तेज बारिश हो रही है। दिल्ली के आश्रम, आनंद विहार, सरिता विहार, आइटीओ समेत दर्जनभर इलाकों में तेज बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया है। हालांकि, छुट्टी का दिन होने के चलते ट्रैफिक जाम नहीं लगने की बात कही जा रही है, लेकिन जलभराव से कुछ लोगों को दिक्कत हो सकती है। इससे पहले मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया था कि रविवार को सुबह से लेकर पूरे दिन में कई बार रुक-रुकर बारिश हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

सप्ताह भर तक बना रहेगा बारिश का क्रम

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले सप्ताह भर तक बारिश का क्रम बना रहेगा। खासतौर पर सोमवार के दिन भारी बारिश हो सकती है। जबकि, अन्य दिनों में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने की संभावना है। इसके चलते लोगों को गर्मी से राहत रहेगी।

दिल्ली की हवा साफ-सुथरी

वहीं, मौसम की अलग-अलग गतिविधियों के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार के दिन दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 57 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER