दुनिया / यहां मास्क नहीं पहनने पर कुर्सी से मारा जाता है, सरकार ने पहलवानों को काम पर रखा

Zoom News : Dec 29, 2020, 04:51 PM
Delhi: कोरोना वायरस के कारण सार्वजनिक जीवन पूरी तरह से बदल गया है। हजारों लोग फेस मास्क के साथ सड़कों पर दिखाई देते हैं, हालांकि अभी भी कई लोग हैं जो सार्वजनिक स्थान पर भी मास्क लगाना जरूरी नहीं समझते हैं और हर देश में ऐसे लोगों से निपटने के लिए अलग-अलग तरीके हैं। हालाँकि, मेक्सिको के एक शहर के प्रशासन का तरीका इस मामले में बहुत दिलचस्प है। 

मैक्सिकन शहर Irapueto में, स्थानीय सरकार ने कोरोना वायरस और मास्क के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कुछ पहलवानों का उपयोग किया है। इन पहलवानों को जागरूक करने की शैली काफी अनोखी है। ये पहलवान अपने कुश्ती संगठनों में मैक्सिको की सड़कों पर घूम रहे हैं और जो भी बिना मास्क के दिखाई देता है, पहले उन पर एक कुर्सी फेंकता है और फिर उन्हें मास्क पहनाता है।

Erapueto सरकार ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि - अपने अद्वितीय सेनानियों की शैली में, ये पहलवान लोगों को मास्क का उपयोग करने की सलाह देते हैं ताकि कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला टूट न जाए। आपके लिए बेहतर होगा कि ये पहलवान आपको न पाएं और अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो मास्क को सार्वजनिक जगह पर रखें। 

पहलवानों का यह अंदाज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बहुत से लोगों ने इस पद्धति की बहुत प्रशंसा की है और यह माना है कि यदि लोग महामारी का सामना करते हैं, जैसे कि महामारी के समय में भी सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनते हैं, तो यह उन लोगों के साथ भी ऐसा ही होना चाहिए, जो मानते थे कि लोगों का बाहर निकलना सही तरीका नहीं है। डराने और हिंसा करने वाले मुखौटे पहनें। 

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब ये पहलवान कोरोना युग में मदद करने के लिए सुर्खियों में आए हैं। इससे पहले, हिजो डेल सोब्रानो नामक एक पहलवान कुछ समय के लिए एक कुश्ती शैली का मुखौटा बनाने के कारण चर्चा में था और इसके साथ ही वह अपनी आजीविका की व्यवस्था भी कर रहा था। हिजो ने कहा कि इस पद्धति की मदद से, वह अपने समुदाय के साथ-साथ अपने घर की भी मदद करने में सक्षम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER