Mexico Open / राफेल नडाल ने चौथी बार जीता मेक्सिको ओपेन, फाइनल में कैमरून नूरी को 6-4, 6-4 से हराया

Zoom News : Feb 27, 2022, 03:36 PM
स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल ने फाइनल मैच में इंग्लैंड के नूरी को 6-4, 6-4 से हराकर चौथी बार मैक्सिको ओपेन का खिताब अपने नाम किया। इस साल यह नडाल का दूसरा बड़ा खिताब है। इससे पहले उन्होंने साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपेन जीता था। नडाल ने चौथी बार मैक्सिको ओपेन का खिताब जीता है। 21 ग्रेंड स्लैम जीत चुके नडाल पहली बार एकापुलको में नूरी के खिलाफ खेल रहे थे। वहीं कुल मिलाकर इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तीन मैच हो चुके हैं और हर बार नडाल ने नूरी को हराया है। 

इससे पहले नडाल ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को सेमीफाइनल मैच में 6-3, 6-3 से हराया था। इससे पहले नडाल और मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपेन के फाइनल मैच में भिड़े थे। पांच सेट तक चले इस मैच में नडाल ने मेदवेदेव को 3-2 से हराया था। 

2005 में पहली बार मेक्सिको ओपेन जीते थे नडाल

राफेल नडाल साल 2005 में पहली बार मेक्सिको ओपेन जीते थे। इसके बाद 2013, 2020 और 2022 में भी उन्होंने यह खिताब अपने नाम किया है। 2022 में यह नडाल की लगातार 15वीं जीत है। यह उनका 91वां एटीपी खिताब है। सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में नडाल चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में सबसे आगे जिमी कॉनर्स हैं, जिन्होंने 109 खिताब जीते हैं। दूसरे नंबर पर रोजर फेडरर, तीसरे नंबर पर इवान लेंडल हैं। 

नूरी का सपना टूटा

जनवरी में अपने चारों मैच हारने वाले नूरी इस महिने शानदाल लय में थे और लगातार आठ मैच जीतने के बाद वे मेक्सिको ओपेन जीतना चाह रहे थे। अगर वे ऐसा करने में सफल होते तो 29 साल के इतिहास में यह खिताब जीतने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बन सकते थे, लेकिन नडाल ने उनका सपना तोड़ दिया। पहला सेट 51 मिनट में हारने के बाद नूरी ने दूसरे सेट में वापसी की थी, लेकिन नडाल ने उन्हें जीत से दूर रखा। इस साल नडाल तीन खिताब जीत चुके हैं। 

पुरुष युगल के फाइनल में लोपेज और सितिसपास की जोड़ी ने मार्सेलो और जूलियन को 7-5, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया। सितिसपास पुरुष एकल के सेमीफाइनल में नूरी के हाथों हारकर बाहर हुए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER