Auto / Hero Electric ने बेचे 1,113 स्कूटर, जानें बिक्री के आंकड़े

Zoom News : Aug 08, 2020, 12:55 PM
1,113 इकाइयों की कुल बिक्री और 36 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर तेज गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में बाजार की अग्रणी है। वित्त वर्ष 2020-21 के पहले पहले चार माह में भारत में कुल 3,088 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे गए हैं। आंकड़ों के मुताबिक स्कूटर निर्माण में हीरो के बाद ओकिनावा और ऐथर सबसे बड़ी कंपनी है।


वाहन पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार, 878 और 438 इकाइयों की बिक्री के साथ, ओकिनावा ऑटो टेक और एथेर एनर्जी अप्रैल-जुलाई 2020 तक भारत में तीन सबसे बड़े इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं की सूची में है।


वास्तव में, हीरो कम गति वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर श्रेणी में 45 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है, जिसका मतलब है कि यह वर्तमान में कुल इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में हीरो एक बड़ी हिस्सेदारी रखती है।


कंपनी का कहना है कि उसने नए वित्तीय वर्ष के पहले चार महीनों में 40,000 से अधिक ग्राहकों को शामिल किया, जिसके परिणामस्वरूप पिछले वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में कंपनी की ऑनलाइन बिक्री में छह गुना वृद्धि हुई है।


लॉकडाउन के बीच, ब्रांड के तेजी से कार्यों के प्रभाव और प्रभाव पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ, सोहिंदर गिल ने कहा, "हमारी त्वरित सोच, जोखिम लेने की इच्छा, और लॉकडाउन के नकारात्मक प्रभाव को कम करने की क्षमता ने कंपनी को एक लीडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता के रूप में स्थापित किया है।"


उन्होंने बताया कि कंपनी अप्रैल और जुलाई, 2020 के बीच सभी श्रेणियों में सबसे अधिक बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों के साथ शीर्ष पर है। यह हमारी कड़ी मेहनत और अटूट संकल्प का एक वसीयतनामा है। हमारे पास 2020 की दूसरी छमाही के लिए शानदार योजनाएं हैं।


हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज के लिए सब्सक्रिप्शन स्कीम की पेशकश की है। इसके तहत हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर 2,999 रुपये प्रतिमाह की कम कीमत पर खरीदे जा सकते हैं। इसमें स्कूटर का बीमा, सेवा और रखरखाव का खर्च भी शामिल होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER