दिल्ली / दिल्ली में मई में कोविड-19 संबंधी सर्वाधिक अंतिम संस्कार हुए: एमसीडी

Zoom News : Jun 02, 2021, 10:12 AM
नई दिल्ली: दिल्ली में मई के महीने में कोविड प्रोटोकॉल के तहत 9300 से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार किया गया है. ये संख्या पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद इस महीने सबसे ज्यादा है. ये दावा उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश ने निगम के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया है. आंकड़ों के मुताबिक, मई महीने में हर दिन करीब 300 कोविड मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया.

महापौर प्रकाश ने कहा कि तीनों नगर निगमों के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोविड के करीब 9150 मरीजों की अंत्येष्टि के मामले में अप्रैल दूसरा सबसे खराब महीना साबित हुआ.

मई में भारत में भी दुनिया की तुलना में सबसे ज्यादा केस

भारत में मई महीने में किसी अन्य देश की तुलना में सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज हुए. मई में देश में 90.3 लाख केस सामने आए. हालांकि 15 मई के बाद नए मामलों में गिरावट दर्ज की जाने लगी. ध्यान देनी वाली बात यह है कि अप्रैल में नए मामलों की संख्या 69.4 लाख थी. यानी अप्रैल की तुलना में मई में नए मामलों की संख्या 30% ज्यादा रही.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, भारत में मई में 1.2 लाख लोगों की कोरोना से मौत हुई. जबकि अप्रैल में 48 हजार 768 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि कई विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी से हुई मौतों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से ज्यादा हो सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER