HINDUSTANI BHAU / 'हिंदुस्तानी भाऊ' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, छात्रों को भड़काने का आरोप

Zoom News : Feb 01, 2022, 11:28 AM
हिंदुस्तानी भाऊ (Hindustani Bhau) के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई पुलिस ने 'हिंदुस्तानी भाऊ' को छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. 'हिंदुस्तानी भाऊ' का असली नाम विकास फाटक है. इस मामले में मुंबई पुलिस ने 'हिंदुस्तानी भाऊ' और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

स्टूडेंट्स ने क्यों किया प्रदर्शन?

बता दें कि मुंबई के धारावी में कल (सोमवार को) स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया था. स्टूडेंट्स की मांग है कि कोविड-19 के संकट के बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षा को ऑनलाइन करवाया जाए. वो ऑफलाइन परीक्षा कराने का विरोध कर रहे हैं.

शिक्षा मंत्री के घर के बाहर स्टूडेंट्स का 'हल्लाबोल'

इतना ही नहीं स्टूडेंट्स ने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा एकनाथ गायकवाड़ के घर के बाहर भी प्रदर्शन किया था. स्टूडेंट्स ऑफलाइन परीक्षा कराने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे.

'हिंदुस्तानी भाऊ' पर क्या है आरोप?

बता दें कि 'हिंदुस्तानी भाऊ' का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा ऑफलाइन कराने पर चिंता जता रहे थे. आरोप है कि 'हिंदुस्तानी भाऊ' का ये वीडियो देखकर स्टूडेंट्स भड़क गए और उन्होंने प्रदर्शन किया.

वायरल वीडियो में 'हिंदुस्तानी भाऊ' कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कोविड-19 के कारण बहुत सारे लोगों की मौत हुई. लोग डर के मारे बाहर नहीं निकल रहे हैं, अब ओमिक्रॉन वेरिएंट भी आ गया है. सरकार खुद कह रही है कि घर पर रहें, सावधानी बरतें. मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि ऑफलाइन परीक्षा को कैंसिल करे. अगर ऐसा नहीं होगा तो मैं और मेरे स्टूडेंट वर्षा गायकवाड़ के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. जब तक उनको इंसाफ नहीं मिलता तब तक नहीं रुकूंगा.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER