देश / ISI के लिए पेरोल पर काम करता है हिजबुल चीफ सैयद सलाउद्दीन, इस लेटर से खुली पोल

Zee News : Sep 06, 2020, 04:30 PM
श्रीनगर: दुनिया की आंखों में धूल झोंकने के लिए पिछले दिनों पाकिस्तान ने 88 आतंकियों की लिस्ट जारी की थी। FATF की मीटिंग से ठीक पहले जारी हुई इस लिस्ट के जरिए पाकिस्तान ने ये बतलाने की कोशिश की कि वो आतंक को लेकर कितना गंभीर है।


भारतीय खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा ISI का खुफिया पत्र

लेकिन पाकिस्तान कभी सुधरने वाला नही है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI का वो लेटर हाथ लगा है। जिससे स्पष्ट होता है कि हिजबुल मुजाहिदीन चीफ सैयद सलाउद्दीन ISI का अधिकारी है और वह उसके पेरोल पर काम करता है।


सलाउद्दीन को मिली हुई हैं खास सुविधाएं

ISI के डायरेक्टर/ कमांडिंग ऑफिसर वजाहत अली खान की ओर से जारी किए गए लेटर में कहा गया है कि हिजबुल चीफ ISI के लिए काम करता है। लेटर में सैयद सलाहउद्दीन की सेक्यूररिटी क्लीयरेंस और कार की डिटेल्स के साथ साथ ये निर्देश भी जारी किया गया है कि सलाहउद्दीन को बेवजह कहीं रोका न जाए।


चीन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे नेता हैं निशाने पर

इन सेवाओं के बदले में ISI ने सैयद सलाउद्दीन को निर्देश दे रखा है कि वह चीन के खिलाफ जम्मू कश्मीर में होने वाले प्रदर्शनों पर आतंकी हमले करवाए। ISI के निर्देश पर पिछले दिनों उत्तरी कश्मीर में चीन के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनो पर हिजबुल मुजाहिदीन ने आतंकी हमले की साजिश रची थी। हिजबुल के निशाने पर जम्मू कश्मीर के बीजेपी नेता भी है।

गलवान की झड़प के बाद चीन से खफा हैं लोग

बता दें कि गलवान घाटी में 15 जून की रात को चीन की सेना के साथ हुई भिड़ंत में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद से ही देश भर में चीन के खिलाफ गुस्सा भरा हुआ है। ऐसे में जगह जगह चीन के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिजबुल इस दौरान बीजेपी के बड़े नेताओं को निशाने पर ले सकता है। जो लगातार चीन के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित कर रहे हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER