आज 18 दिसंबर 2020 / राशिफल आज शुक्र केतु का साथ, जानें क्या लाया है आपके लिए सौगात

NavBharat Times : Dec 18, 2020, 10:30 AM
मेष:

Horoscope Today आज का राशिफल 18 दिसंबर शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मकर राशि में हो रहा है। शनि और गुरु भी मकर राशि में बेहद करीब रहेंगे। मंगल मीन राशि जबकि सूर्य बुध धनु राशि में रहेंगे। शुक्र केतु के संग वृश्चिक राशि में संचार करेंगे। इन स्थितियों में आज आपके लिए सितारे क्या सौगत लेकर आए हैं, किन क्षेत्रों में आपको खुशी और कहां परेशानी होगी जानने के लिए देखिए आज का राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ अलग होगा और आपका भौतिक और सांसारिक दृष्टिकोण आज के दिन कुछ बदल सकता है। किसी व्यक्ति को देख आपके मन में संवेदना, प्रेम और परोपकार की भावना जन्‍म ले सकती है। आप तन मन और धन से फिर उसकी मदद कर सकते हैं। यह व्यक्ति चाहे परिवार का हो या फिर कोई बाहर का हो। आज का दिन फायदे वाला है और आपको लाभ हो सकता है। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपका कुछ कठिनाइयों के साथ बीत सकता है। संभव है कि आज आप किसी ऐसे स्‍वार्थी व्‍यक्ति से टकरा सकते हैं जो आपको धोखा दे सकता है। जहां तक हो सके अपनी जमा पूंजी को बचाकर रखें। आय के अनुसार ही खर्च करें तो समझदारी है। वरना आप आर्थिक संकट के चपेट में आ सकते हैं। आज भाग्‍य 55 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और ऑफिस में किसी प्रकार का परिवर्तन आज आपको देखने को मिल सकता है। आज आपकी कोई बात लोगों का दिल जीत सकती है। एक बार लोगों के बीच में आपकी जगह बन जाने पर और मान प्रतिष्ठा बन जाने पर फिर आजीवन उसका सुख भी मिलता रहता है। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए कुछ अलग प्रकार से खास होने वाला है। लोग आपके पास आश्रय लेने का सकते हैं। अतिथि भी कुछ अधिक ही लंबा पड़ाव डालने के बारे में विचार कर सकते हैं। इस वक्त आप अपने पूरे फर्ज के साथ सम्मान से सभी के आदर सत्कार की इच्छा पूरी करते रहेंगे। आज भाग्‍य 87 फीसदी आपका साथ देगा।

सिंह:

आपके लिए यह वक्‍त थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और जीवनयापन के क्षेत्र में आपको परेशानी हो सकती है। घरेलू स्तर पर भी आपको काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आप युवा हैं और अभी करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वही काम करने की चेष्टा करें जिसमें आत्मसम्मान मिले। परिवार के लोग आपका साथ देने के लिए खड़े रहेंगे। भाग्‍य 89 फीसदी आपका साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आप कामकाज में सुधार लाने का प्रयास करेंगे। किसी जानकार मित्र की सलाह पर आप अपने बिगड़े हुए काम को ठीक कर सकते हैं। वहीं कोई अपना आपके काम में आने वाला बाधा को दूर कर सकता है। आपको वक्‍त का साथ मिल रहा है और आपके सभी काम समय से पूरे हो रहे हैं। आज भाग्‍य 78 फीसदी आपका साथ देगा।

तुला:

आज के दिन आपको सुबह से ही कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। संभव है कि आपके काम में कुछ बाधाएं आएंगी। इन बाधाओं को पार करते हुए आप अपने काम को आसानी से पूरा करते चले जाएंगे। स्‍थाई सफलता प्राप्‍त करने के लिए आपको कुछ अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। भाग्‍य 60 फीसदी आपका साथ देगा।

वृश्चिक:

आज के दिन आपको व्‍यापार और व्‍यवसाय पर खास तौर पर नजर रखनी चाहिए। कहीं से आपको नुकसान होने की आशंका दिख रही है। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। आज आपको आपको घर के ही कामों में फुर्सत नहीं मिलेगी। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज के दिन आपको कुछ जरूरी काम निपटाने के लिए घर से बाहर जाना पड़ सकता है। सभी काम भगवान के भरोसे करने से परेशानी आपको ही होगी। ईश्वर उनकी मदद करता है जो अपनी मदद आप करते हैं। अपने हितों की रक्षा करना एक जिम्मेदार आदमी का काम है। आपको अपने और अपने परिवार के काम जिम्‍मेदारी के साथ खुद पूरे करने चाहिए। आज भाग्‍य 89 फीसदी आपका साथ देगा।

मकर:

आज के दिन आप अपने सभी कार्यों को काफी तेजी से निपट पाएंगे। इस वक्‍त आपका कोई अटका हुआ काम भी पूरा हो सकता है और आपको कहीं से रुका धन मिल सकता है। किसी न किसी व्यक्ति के साथ टकराव रहने से आपकी यह स्थिति नुकसानदेह साबित हो सकती है। आज भी आप किसी व्यक्ति के साथ होने वाले टकराव से बचें। भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज की तारीख में आप जिस स्‍तर पर काम कर रहे हैं, वहां पर आपको चुप रहकर ही अपने काम पूरे करने होंगे। चुप रहना ही अधिक कुशलता का सूचक है। लेकिन ऐसी जगह पर काफी लंबे समय तक काम करना किसी के लिए भी संभव नहीं। आपको विकल्प के रूप में और व्यवसाय की खोजबीन करनी होगी और मेहनत से काम करना होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए सुख और आराम से रहन का है। आज के दिन लगभग सब कुछ आपके मन के मुताबिक होगा और आपको लाभ होता रहेगा। कहीं से रुके पैसे भी आज आपको मिल सकते हैं। आज के दिन ही कोई अनोखा सुखद क्षेत्र आपको मिल रहा है। आपके मौजबहार के दिन फिर से आने वाले हैं। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER