राशिफल 20 दिसंबर 2020 / चंद्रमा का कुंभ राशि में संचार, इन राशियों के लिए शुभ होगा रविवार

Zoom News : Dec 20, 2020, 08:11 AM
मेष:

चंद्रमा का संचार आज कुंभ राशि में हो रहा है जो कि शनि का घर माना जाता है। शनि के घर में चंद्रमा का आना किन-किन राशियों का भाग्‍य चमकाएगा, देखें आज का राशिफल…

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आज आपके लिए सम्‍मान प्राप्ति का दिन है। आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेना चाहते हैं तो आज न लें। आपके लिए इसको चुका पाना मुश्किल हो जाएगा। आज आपको पुराने मित्रों का सहयोग प्राप्‍त होगा और पत्‍नी पक्ष से भी हर तरह का वांक्षित सहयोग मिलेगा। रात्रि का समय हंसी और मस्‍ती में बीतेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍तता के साथ बीतेगा और आप बिना वजह की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। सावधानी बरतें, पांव में चोट लगने की आशंका है। आज आपके लिए लाभ का दिन है और परिपार में लोग आज आपकी बात को सुनेंगे। रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी मामले में अगर निवेश करना पडे़ तो आज दिल खोलकर करें आपको लाभ होगा। सांयकाल किसी मांगलिक समारोह में भाग लेने से मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज दिन फालतू खर्चों से दूर रहने का है और फिजूल के खर्चे से बचें। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो आज कष्ट बढ़ सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने आज जा सकते हैं। आज कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से अच्‍छा समाचार प्राप्‍त होगा। शाम से लेकर रात का समय मौज मस्‍ती और गाने-बजाने में बीतेगा। आज दोस्‍तों की ओर से आपको सहयोग प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन भाग्‍य की दृष्टि से काफी उत्‍तम होगा और आपको परिश्रम का मीठा फल भी प्राप्‍त होगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। आज के दिन आप अपनी शान पर खर्च करेंगे। धन खर्च के मामले में आज का दिन आपके लिए शुभ होगा। आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें। आशीर्वाद प्राप्‍त होगा और मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी साबित होगा और मानसिक अशांति और खिन्‍नता के कारण आपको मन में चिढ़ पैदा हो सकती है। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से भी आपको लाभ मिलने के संकेत हैं और सभी प्रकार की पुरानी बातें आप भूलकर नए संबंध बनाएंगे। मधुरवाणी का प्रयोग करें तो काम आसान हो जाएंगे। नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार होगा। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन शुभ है और आपके अंदर आज साहस व निर्भीकता का भाव रहेगा। आपको अपने माता-पिता का सहयोग प्राप्‍त होगा और वह आपसे संतुष्‍ट भी रहेंगे। पत्नी को आज स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में कुछ परेशानी हो सकती है। व्यर्थ व्यय भी हो सकता है। लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धनलाभ होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और संभव है कि आज आपके अधिकारी में भी वृद्धि होगी। आप दूसरों के बारे में काफी सोचते हैं और इस वजह से कई बार आपके अपने काम पीछे छूट जाते हैं। तीसरे भाव में बृहस्पति मकर राशि का होकर विराजमान है। आज आप अपने गुरू के प्रति पूर्ण भक्ति भाव और निष्ठा रखें। आज नये कार्यों में इनवेस्ट करना पड़े तो शुभ रहेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज किसी कारण से आपका मन अशांत और परेशान हो सकता है। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं। सांयकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई विवाद सरकारी महकम में लंबित है तो आज पूरा हो सकता है। आज आपके लिए दिन के अंत में समय सुखदायी होगा। आज भाग्‍य 56 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज का दिन आपके लिए ज्ञान प्राप्ति वाला साबित हो सकता है। आपके अन्दर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आज के दिन आपको धार्मिक कार्यों में रुचि पैदा होगी। भाग्य की ओर से आपको पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। शाम से लेकर रात तक आपको किसी कारण पेट दर्द की समस्‍या हो सकती है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन आपके लिए कुछ मामलों में मिलाजुला रहने वाला है। आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति के साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं जो आपको न चाहते हुए भी करने ही पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलेगा। आज के दिन आपको व्यवसाय में भी लाभ होगा और रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नए कार्य में निवेश करना पड़े तो आपको भविष्य में लाभ होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन आपके लिए शुभ है और बुद्धि विवेक से नई खोज करने में बीतेगा। आप अपनी आवश्‍यकता के अनुसार ही व्‍यय करें तो समझदारी है। आज के दिन आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुखपूर्ण रूप से मिलेगा। शाम से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभदासी रहेगी। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए लाभ वाला है। बहुत समय से लटका हुआ पुत्र या पुत्री से संबंधित किसी विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में प्रियजनों व परिजनों से हास्य विनोद रहेगा। आज भाग्‍य आपको 87 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER