राशिफल 25 दिसंबर 2020 / क्रिसमस पर सितारों के योग संयोग का आपकी राशि पर कैसा रहेगा असर जानें

Zoom News : Dec 25, 2020, 08:53 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 25 दिसंबर दिन शुक्रवार को क्रिसमस और गीता जंयती के साथ ही मोक्षदा एकादशी मनाई जा रही है। पंचांग की गणना के अनुसार, आज मेष राशि में मंगल और चंद्र का शुभ संयोग बना हुआ है। शनि और गुरु मकर राशि में, शुक्र और केतु वृश्चिक राशि में जबकि राहु वृष राशि में होंगे। इन स्थितियों में आज आप सभी के लिए दिन कैसा रहेगा आइए देखें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

महत्वाकांक्षी प्रवृत्ति वालों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। बिजनस यात्राएं लाभप्रद रहेंगी। छात्रों की क्षमता का विकास होगा। पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी और जीवनसाथी से सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार में सकारात्मक परिणाम से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आय में भी वृद्धि होगी। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ सकता है और योजनापूर्ति से लाभ होगा। यदि आप किसी वसूली पर जा रहे हैं तो वहां जाना सार्थक हो सकता है। किसी से कोई वादा भी नहीं करें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें अन्यथा थोड़ी सी भी अनबन कानूनी पक्ष ले सकती है। हालांकि आज आपको अपनी कार्य कौशल दिखाने का पूरा मौका मिलेगा और आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। घर-गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीदी जाएगी और दाम्पत्य जीवन में सरसता बनाए रखें। धार्मिक कार्यों पर शुभ व्यय होगा और समाज में सम्मान भी बढ़ोगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके कंधे पर कुछ अतिरिक्त कार्यभार आ सकता है और कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

राजनीतिक गतिविधियों में रुकावट महसूस करेंगें, जिससे मन दुखी होगा। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और माता के स्वास्थ्य पर भी ध्यान रखें। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। व्यस्तता के बीच भी लव लाइफ के लिए समय निकाल लेंगे, जिससे जीवन में नई ऊर्जा महसूस करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए नए सौदे आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। सायंकाल के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। कुछ उत्तरदायित्व वाला काम आज आपको मिलने वाला होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

व्यापार में जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी और लाभ भी प्राप्त होगा। सद्कार्यों में रूचि बनी रहेगी, जिससे मन को शांति मिलेगी। नौकरी पेशा वर्ग को उन्नति मिल सकती है। नए कार्य को करने में नवनिर्माण की रूप रेखा बनेगी। विदेशी संस्था से साझेदारी में आपका फायदा होगा और भविष्य की नींव भी मजबूत होगी। आर्थिक पक्ष उत्तम बना हुआ है, निवेश के लिए सही समय है। चलते-फिरते अचानक में कोई प्रियजन मिल सकता है जिसकी तत्काल मदद भी आपको करनी होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। छात्रों को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। साथ ही पारिवारिक सदस्य से कोई अशुभ सूचना मिलने से खर्चों में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्य करने से समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। नौकरी पेशा वाले जातकों को प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। वाणी पर दिनभर नियंत्रण रखें अन्यथा लव लाइफ में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। अपने चारों तरफ कड़ी नजर रखनी होगी। आपको पता होना चाहिए कि आपके आस-पास क्या हो रहा है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

कार्यक्षेत्र में उत्तरदायित्व बढ़ने से कुछ असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है लेकिन घबराएं नहीं सब सही होगा। बहुत समय बाद पुराने मित्रों के मिलन से मन प्रसन्न रहेगा। पुराने कर्ज और रोग से मुक्ति मिलेगी। सामाजिक कार्यों से संबंधित यात्रा का प्रबल योग बना हुआ है। आपके द्वारा किए गए कार्यों से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रिश्तेदारों से संबंध में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति उत्तम बनी हुई है। सायंकाल के लिए किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

व्यापार में जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा, जिससे व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। छात्र अपने भविष्य को मजबूत बनाने के लिए कोई ठोस निर्णय लेंगे। पिता का सहयोग आपको विषम परिस्थितियों में लड़ने से बचाएगा। अधिकारियों, भाइयों और मित्रों के साथ संबंधों में सुधार आएगा। राजकीय पक्ष से नई योजना पर कार्य करने से लाभ होगा। आर्थिक स्थिति धीरे-धीरे सुधार हो रहा है लेकिन आप किसी भी प्रकार के धन के लेन-देन से बचें। सायंकाल के समय किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है, सतर्क रहें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा और दूसरों की सहायता करने पर आत्म संतुष्टि मिलेगी। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है लेकिन आप सभी को अपने साथ कर लेंगे। छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा और भविष्य की नई योजनाओं का पूरा करेंगे। किसी अतिथि के आगमन से मन प्रसन्न होगा, साथ में खर्च भी होगा। लव लाइफ में मधुरता आएगी और मित्रों के साथ मधुर समय व्यतीत होगा। सायंकाल के समय देवदर्शन और भक्तिभाव में व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। धैर्य और मृदु व्यवहार से पारिवारिक अशांति को हल्का करने में कामयाब होंगे। प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अगर आप कोई नौकरी खोज रहे हैं या नया कारोबार करना चाहते हैं तो आसपास के लोग आपकी मदद कर सकते हैं। सहयोगियों के साथ मिलकर सभी चुनौतियों से निपट लेंगे। खरीद-फरोख्त से जुड़े व्यापारियों को लाभ होगा और व्यक्तित्व की प्रशंसा भी होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

व्यापारी वर्ग को किसी नई डील से अचानक धन लाभ होगा। भाई-बहन के सहयोग से आपके कार्य पूरे होंगे और पत्नी या संतान की अचानक तबीयत खराब होने से टेंशन भी हो सकती है। दोस्ती की किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें अन्यथा आर्थिक हो सकती है। गाड़ी चलाते समय किसी भी तरह की टेंशन से मुक्ति रहें। किसी परिचित के माध्यम से लाभ की स्थितियां बनेंगी और लेन-देन में सावधानी बरतें। आपको रचनात्मक बदलाव करने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

बड़े लोगों से मुलाकात होने पर आपके कार्य सफल होंगे, जिससे मन में हर्ष होगा। बड़ी मात्रा में रुपया हाथ में आने से संतोष होगा। दांपत्य जीवन में चला आ रहा विवाद भी आज खत्म हो जाएगा। जो भी कार्य करें, उसको भेजने से पहले एकबार चेक कर लें। राजनीति से जुड़े जातकों को समाज में कार्य करने से सफलता मिलेगी। निवेश करते समय पहले सभी तरह की चीजों की जांच पड़ताल कर लें। वाणी की कठोरता आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकता है। माता से मतभेद होने की आशंका बन रही है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

संतान पक्ष से हर्षदायक समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। युवाओं को आज ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा। आपके प्रभाव क्षेत्र में विस्तार होगा और महत्वपूर्ण निर्णय लेने से प्रगति भी होगी। किसी परिचित के माध्यम से व्यापार में नई डील फाइनल होगी। छात्रों को गुरुजनों और सहपाठियों का सहयोग मिलेगा। परिवार की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे और धार्मिक कार्यों में मन लगाएंगे। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें, संयम बनाए रखें। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपके प्रयास सफल होंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER