राशिफल 28 दिसंबर 2020 / वृष राशि पर गुरु की शुभ दृष्टि, जानें आज का दिन आपका कैसा बीतेगा आपका

NavBharat Times : Dec 28, 2020, 10:02 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 28 दिसंबर दिन सोमवार को सितारों की चाल बता रही है कि आज चंद्रमा अपनी उच्च राशि वृष राशि में दिन रात संचार करेंगे और कल बुध की राशि मिथुन में पहुंच जाएंगे जिससे वृष राशि में चल रहा ग्रहण योग आज दिन रात प्रभावी रहेगा। इसके साथ ही आज मकर राशि में चल रहे गुरु की चंद्रमा पर शुभ दृष्टि भी रहेगी। इस स्थिति में सप्ताह का पहला दिन कैसा रहेगा आइए देखें क्या कहते हैं किस्मत के सितारे….

सप्ताह के पहले दिन धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे। रोजगार के क्षेत्र में क्षमताओं में सुधार आएगा और नए अवसर की प्राप्ति होगी। ससुराल से संबंधों में सुधार आएगा और उनके सहयोग से जमीन-जायदाद की समस्या खत्म होगी। व्यापार में सकारात्मक परिवर्तन आगे चलकर आपको लाभ देंगे। घर के रख-रखाव पर कुछ धन खर्च हो सकता है। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थितियां कुछ तनावप्रद रहेंगी। सायंकाल के समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

सप्ताह के पहले आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन सांसारिक सुख भोग और नौकर चाकरों से असहयोग से परेशानी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सफलतापूर्वक कार्य करने से अधिकारी वर्ग से प्रशंसा मिलेगी। लव लाइफ में आनंदमय समय व्यतीत होगा और परिवार में किसी सदस्य से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और स्वास्थ्य नियमों का पालन करें। सायंकाल के समय स्थितियों में सुधार आएगा और पड़ोसी भी आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज कार्य के प्रति लगन रहेगी और रुके हुए कार्य भी पूर्ण होते दिखेंगे। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और विदेश संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में मनमुटाव की स्थिति मानसिक तनाव पैदा करेगी। कार्यक्षेत्र में धैर्य से काम लें क्योंकि जल्दबाजी में किया गया कार्य से खराब हो सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता रहेगी और उनके सहयोग से बचत भी हो पाएगी। सायंकाल के समय वाहन खराब होने से अचानक खर्चा बढ़ सकता है। साथ ही परिवार में छोटे बच्चे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

छात्रों को उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए कुछ अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी। भाई तथा मित्रों के सहयोग से नए अवसरों की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह से लाभ होगा, जिससे दोनों के बीच रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। आपकी बुद्धि विवेक आज नए-नए कार्यों की खोज करने में लगेगी। पारिवारिक संपत्ति संबंधित विवाद किसी बड़े अधिकारी की मध्यस्तता से सुलझ जाएगा। सायंकाल का समय दान-पुण्य के कार्य में व्यतीत होगा और किसी शुभ समाचार के आने से भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। रोजगार के क्षेत्र में अस्थिरता के कारण कुछ परेशानी होगी, जिससे मन परेशान होगा। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद से बचें अन्यथा मामला कानूनी हो जाएगा। छात्रों को सफलता प्राप्ति के लिए अधिक एकाग्रता से कार्य करने की जरूरत है। घर-परिवार की समस्याओं को धैर्य के साथ सुलझाएंगे और बड़े लोगों की मदद से अटके हुए सरकारी कार्य पूरे हो जाएंगे। व्यापारियों को नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय धर्म-अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी और अपनी शान शौकत के लिए धन का व्यय करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

पारिवारिक वातावरण खुशमय रहेगा और कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव-प्रताव में वृद्धि होगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी आएंगे, जो मजबूरी में करने पड़ेंगे। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा और पिता पक्ष से पूर्ण सहयोग मिलेगा। रोजगार के क्षेत्र में अड़चनों से मुक्ति मिलेगी लेकिन किसी भी तरह को जोखिम से दूर रहें। छात्रों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी। आपकी कार्यशैली से लोग प्रभावित होंगे और आपका सम्मान करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ नए प्रयोग करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

कार्यक्षेत्र में नए प्रोजेक्ट प्राप्त करने के लिए अधिकारी वर्ग से आपका पूरा सहयोग मिलेगा। दैनिक व्यवसायियों के लिए आय के नए स्रोत्र बनेंगे। परिवार की तरफ से भी शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारों में वृद्धि होगी और उत्तरदायित्व बढ़ेगा। सामाजिक कार्य करने से समाज की ओर से वांछित सहयोग मिलेगा और सब लोग आपके साहस और पराक्रम की प्रसंशा करेंगे। व्यापार में अधिक मेहनत करने के कारण आपका स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है। लव लाइफ में आपका सम्मान बढ़ेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

पिता का सहयोग पारिवारिक बिजनस में विषम परिस्थितियों में सहायक होगा। संतान के नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। नए व्यापार की शुरुआत के लिए भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे। आर्थिक लाभ की स्थिति उत्तम बनी हुई है और छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा, जिससे वह प्रतियोगी परिक्षा में सफल होंगे। सायंकाल के समय कोई खुशखबरी मिलने से आपका उत्साह बढ़ेगा। किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

सप्ताह के पहले दिन का मध्यम फलदायी होगा। दिन का कुछ समय सामाजिक क्रियाकलापों में लगेगा। परिवार में किसी चर्चा को लेकर मतभेद हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ जाएगी। छात्रों को सफलता प्राप्ति के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है। खान-पान में विशेष नियंत्रण करके स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। आपके भौतिक सुख सुविधाओं में कुछ कमी आ सकती है। यदि आप अपने मन की बात को शीघ्र दूसरों से उजागर न करें तो रूके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। सायंकाल का समय धर्म आध्यात्म में व्यतीत होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

राजनीतिक लोगों को जनसमर्थन प्राप्त होगा और वाक्कौशल से स्तिथियों को नियंत्रण में रखने में सफल होंगे। व्यापार में निर्णय लेने की क्षमता से आपको लाभ होगा। अगर कोई विवाद से संबंधित मामला लंबित है तो पूर्ण लाभ मिलने की संभावना रहेगी। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षा में कुछ समस्याएं सामने आएंगी। जीवनसाथी की कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और आय में भी वृद्धि होगी। लव लाइफ को रिश्तों में बदलने के प्रयास सफल होंगे। सायंकाल का समय ईश्वर भक्ति, तप, यज्ञ, पुण्य कार्यों में लगेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

व्यापारियों के लिए सप्ताह का पहला दिन भविष्य की नवीन संभावनाओं को लेकर आ रहा है। व्यापार में विस्तार होगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बहुत दिनों से चली आ रही परिवार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और उलझनों से मुक्ति के लिए नया मार्ग ढूंढेंगे। पिता से संबंधों में सुधार आएगा और उनके विचारों को प्राथमिकता देंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में सभी शत्रुओं को अपने कार्य के दम पर परास्त करेंगे। सायंकाल का समय गाने बजाने संगीत और सैर सपाटे में बीतेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

सप्ताह के पहले दिन रोजगार से संबंधित समाचार प्राप्त होगा और बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। संतान व पत्नी के प्रति प्रेम भावना बढ़ेगी। अच्छे कर्मों से आपके खानदान का नाम ऊंचा होगा और बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्य में सफलता मिलेगी। व्यापारियों को धन लाभ के योग बने हुए हैं और व्यापारिक यात्राएं सफल रहेंगी। विवाह संबंधित समस्याएं भी खत्म होंगी। माता-पिता की सेवा का अवसर मिलेगा। कर्ज की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी लेकिन किसी से भी धन का लेन-देन न करें। सायंकाल के समय अतिथियों का आगमन होगा, जिससे मन प्रसन्न होगा और असुविधा भी होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER