IND vs NZ WTC Final / तीसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, कितने ओवर्स का खेल हो पाएगा, जानिए सबकुछ

Zoom News : Jun 20, 2021, 11:03 AM
WTC Final Day 3: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन खराब रोशनी के कारण 12 ओवर पहले ही मैच को रोकना पड़ा था। साउथैम्पटन (Southampton Weather) में मौसम लगातार बदलता जा रहा है। दूसरे दिन 64।4 ओवर का ही खेल हो पाया था। जिस समय खेल खत्म होनी की घोषणा हुई उस समय क्रीज पर विराट कोहली (Kohli) 44 रन और अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) 29 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों ने मिलकर भारत की पारी को संभाल लिया है। हालांकि अच्छी शुरूआत के बाद भारत के 3 विकेट गिर गए हैं। रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की थी। लेकिन दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौटे ।रोहित शर्मा 34, शुभमन गिल 28 और चेतेश्‍वर पुजारा महज 8 रन की पारी ही खेल पाए। जिस समय खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल खत्म किया गया उस समय भारत का स्कोर 3 विकेट पर 146 रन था। 

तीसरे दिन कैसा रहेगा मौसम

एक्यू वेदर की रिपोर्ट के रविवार के दिन बारिश हो सकती है, यानि तीसरे दिन भी खेल को रोका जा सकता है। दोपहर 1 बजे से बाद से साउथैंम्‍प्‍टन में  (Southampton Weather) बारिश होने के आसार हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति  मैच खेलने के लायक है। लेकिन रविवार को पूरे दिन आसमान में बादलों को डेरा जमा रहेगा, यानि हो सकता है कि अंपायर्स खराब रोशनी के कारण मैच को रोके और थोड़े-थोड़े समय के बाद मैच को फिर से शुरू किया जाए। वैसे, आईसीसी ने एक रिजर्व डे रखा है, यानि जितने ओवर्स के मैच बारिश के कारण या खराब रोशनी के कारण नहीं हो पाए हैं उतने ओवर को रिजर्व डे में पूरा किया जा सकता है।

तीसरे दिन 98 ओवर्स का खेल हो सकता है

सबकुछ ठीक रहा तो तीसरे दिन कुल 98 ओवर्स कम से कम फेंके जाने तय है। लेकिन मौसम अच्छा रहने के बाद ही मैच के समय को बढ़ाया जा सकता है

विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) यदि एक शतक जमाने में सफल रहते हैं तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बतौर कप्तान बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस समय कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान 41 शतक लगा चुके हैं और रिकी पोंटिंग की बराबरी पर हैं। वैसे, कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली का कप्तान के तौर पर यह 61वां टेस्ट मैच है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER